Crime NewsJharkhandRanchi

पोस्टमास्टर ने फर्जी मुहर की मदद से ग्राहकों को लगायी लाखों की चपत, फरार, निलंबित

  • ग्राहकों से पैसा लेता था पोस्टमास्टर पर खाते में जमा नहीं करता था

Ranchi : डाक विभाग में हो रहे घोटालों की फेहरिस्त में एक नया मामला जुड़ गया है. यह मामला बचत खाते से जुड़ा है जहां पर पोस्ट मास्टर ने ही ग्राहकों के विश्वास को तोड़ते हुए लाखों की चपत लगायी है.

जानकारी के अनुसार कडरू बांच का पोस्टमास्टर अजय कुमार सिंह ग्राहकों से बचत खाते में जमा कराने के नाम पर पैसे तो ले रहा था लेकिन उस पैसे को वो अपने पास रख लेता था. इस मामले के खुलासे के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है. डाक विभाग ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं जबकि पोस्टमास्टर अजय कुमार सिंह के फरार होने की सूचना है.

इसके बाद पोस्ट ऑफिस के इंस्पेक्टर को इसकी जांच सौंपी गयी है. विभाग ने आरोपी पोस्ट मास्टर अजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है. पोस्ट ऑफिस के अधिकारी अभी यह जानकारी देने से बच रहे हैं कि कितने का घोटाला हुआ है. अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही घोटाले की राशि के बारे में पता चल पायेगा.

इसे भी पढ़ें: उदास चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए शुरू हुआ ‘मिशन स्माइल’, आप भी बंटा सकते हैं हाथ

इस तरह से करता था घोटाला

कडरू पोस्ट ऑफिस में कार्यरत अजय कुमार सिंह ने एक फर्जी मुहर तैयार की थी. जो लोग बचत खाते में अपने पैसे जमा करते थे तो पैसे लेने के बाद अजय कुमार सिंह पासबुक पर जमा लिखकर फर्जी मुहर लगाकर दे देता था.

हाल ही में जब कुछ लोग अपने पैसे निकालने पहुंचे तो पता चला कि उनका पैसा तो जमा नहीं हुआ है. सीपीएमजी शशि शालिनी कुजूर ने कहा कि बचत खाते में फर्जीवाड़ा करने की बात सामने आयी है. इस मामले की जांच के आदेश दे दिये गये हैं. आरोपी को निलंबित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: सूदखोरों ने कर दी थी हेमंत सोरेन के दादा की हत्या

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: