न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: दो महिलाओं की हत्या से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

एक महिला की शादी समारोह से लौटने के दौरान मर्डर, दूसरी की मायके में गला काट कर हत्या

1,067

Palamu: पलामू प्रमंडल में पिछले 24 घंटे के दौरान दो महिलाओं की हत्या से सनसनी फैल गई है. घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. एक महिला की जहां शादी से लौटते वक्त रास्ते में गला दबाकर हत्या कर दी गयी, वहीं दूसरी महिला को उसके मायके में गला काटकर मौत की नींद सुला दी गयी. दोनों घटनाओं के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

mi banner add

शादी समारोह से लौटते वक्त हत्या

गढ़वा जिले के मेराला थाना क्षेत्र अंतर्गत हासनदाग में मंगलवार की रात एक शादी समारोह से लौट रही अशोक चौधरी की पत्नी सोनी देवी की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. बुधवार की सुबह में उसका शव गांव के सुनसान अरहर के खेत में पड़ा मिला. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. परिजनों के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंःगोमियाः लापरवाही ने ली दो मासूमों की जान, लोगों में ईंट भट्टा संचालक के खिलाफ रोष

हर पहलू से हो रही जांच: थाना प्रभारी

जांच में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. शादी समारोह से लौटते वक्त महिला के साथ-साथ कौन लोग थे, उनसे पूछताछ की जायेगी. शादी में किसी के साथ महिला का विवाद तो नहीं हुआ था या फिर पूर्व का कोई विवाद तो नहीं था. इसका भी पता लगाया जा रहा है. महिला सुनसान खेत में कैसे पहुंची और उसकी हत्या से पहले उसके साथ किसी तरह का कोई गलत कार्य तो नहीं किया गया. इसके के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

मायके में महिला की हत्या, पति पर शक

वहीं दूसरी घटना में, पलामू जिला मुख्यालय से सटे चैनपुर थाना क्षेत्र के चेड़ाबार में फुलटुन देवी (23वर्ष) की गला काटकर हत्या कर दी गयी. उसका शव गांव से सटे जंगल से बरामद किया गया है. महिला अपने मायके चेड़ाबार में ही थी. उसके दो बच्चे हैं. एक चार वर्ष और दूसरा ढाई वर्ष का है. महिला का ससुराल सतबरवा के दुलसुलमा में है. महिला के पति पर हत्या का शक है.

महिला की हत्या की सूचना मिलने पर डीएसपी सुरजीत कुमार, चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार और पुलिस निरीक्षक राजीव शाही चेड़ाबार पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर छानबीन की और शव को कब्जे में लिया गया. बाद में पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया. परिजनों का बयान लिया गया है. घटना के बाद से उसका पति फरार है.

इसे भी पढ़ेंःहाल पेयजल व स्वच्छता विभाग काः बगैर स्वीकृति के निकाला 10.52 करोड़ का टेंडर, फिर करना पड़ा कैंसल

पति सहित तीन पर प्राथमिकी: डीएसपी

महिला फुलटुन देवी के पिता ने इस संबंध में दामाद संजय सिंह सहित दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. डीएसपी सुरजीत कुमार ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है. उन्होंने बताया कि फुलटुन का पति अक्सर उसके साथ मारपीट करता था. मारपीट से तंग आकर 15 दिन पूर्व महिला अपने मायके आ गयी थी. बावजूद संजय सिंह अपने ससुराल आया-जाया करता था और शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था. संजय अक्सर दूसरी शादी करने की धमकी भी देता था. कल रात भी वह अपने ससुराल आया और पत्नी को बहला-फुसला कर घर से कुछ दूर ले गया और उसकी हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ेंःपहली बार झारखंड के चिकित्सकों को मिलेगा एमएसीपी का लाभ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: