Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: बीजेपी के मनातू मंडल अध्यक्ष ने महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से किया दुष्कर्म, पार्टी ने अध्यक्ष पद से हटाया

Daltonganj : भारतीय जनता पार्टी के मनातू मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने नाबालिग से दुष्कर्म किया. नाबालिग लड़की महुआ चुनकर अपने घर जा रही थी. इसी क्रम में मंडल अध्यक्ष उसे बहला फुसला कर अपने घर ले गया और फिर उसके साथ अनैतिक संबंध बनाएं. साथ ही परिवार को मामले उजागर नहीं करने की चेतावनी दी. हालांकि इसके बाद भी पीड़िता और उसके माता-पिता ने मनातू थाने में भाजपा मंडल अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

गांव स्तर पर बैठ कर मामले को रफा-दफा करने का भी प्रयास किया गया. पुलिस ने पोक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. हालांकि घटना के बाद से आरोपी मंडल अध्यक्ष फरार चल रहा है. घटना 2 दिन पहले की है. मंगलवार को पीड़िता की मेडिकल जांच एमआरएमसीएच में कराई गई.

बताया जाता है कि पीड़ित नाबालिग मनातू के इलाके में ननिहाल में रहा करती है. रविवार को वह महुआ चुनने के लिए जंगल गई थी. घर वापस लौटने के क्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष ने उसे झांसे में लिया. बताया कि उसकी मां उसे मिलने के लिए बुलाई है. आरोपी की मां से मिलने के लिए नाबालिग लड़की उसके साथ उसके घर चली गयी. इस दौरान मौका पाकर भाजपा नेता ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि शुरुआत में मामले को रफा दफा करने की कोशिश की गई थी और पीड़िता को थाना जाने से मना किया गया. लेकिन बाद में पीड़िता थाना गई थी, जिसके बाद पुलिस ने पोक्सो समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की. मनातू थाना प्रभारी निर्मल उरांव ने बताया कि सत्येंद्र यादव की गिरफ्तारी के लिए कई इलाकों में छापेमारी की जा रही है. पुलिस पूरे मामले में आगे की छानबीन भी कर रही है.

इधर, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपी भाजपा के मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र यादव को पार्टी ने अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. भाजपा के पलामू जिला अध्यक्ष अमित तिवारी ने दुष्कर्म का आरोप लगने का कारण बताकर मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र यादव को पद से हटाए जाने की पुष्टि की है. इस सिलसिले में उन्होंने पत्र भी जारी किया है. इससे पहले उन्होंने पार्टी आलाकमान को पत्र लिखकर मंडल अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी.

Related Articles

Back to top button