न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्था देख भड़के हेल्थ सेक्रेटरी, अधिकारियों को एक-एक कर लगायी फटकार

निरीक्षण के लिए आये थे नितिन मदन कुलकर्मी, बिना आला और एपरॉन के इलाज करने पर पूर्व डीएस को डांटा, पूर्व अस्पताल प्रबंधक पर विभागीय कार्रवाई की दी चेतावनी, गैस व रुई ओपन रखने पर सीएस को भी फटकारा.

893

Palamu : पलामू मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू कराने के लिए सरकारी तैयारियां तेज होती दिख रही हैं. पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी द्वारा मेडिकल कॉलेज में नामांकन और फैकल्टी की नियुक्ति को लेकर जानकारी दिये जाने के बाद शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया.

आगामी 15 सितंबर तक पढ़ाई शुरू करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे कार्य के बीच गुरुवार को दोपहर में स्वास्थ्य सचिव ने पलामू मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन, हॉस्टल, स्टाफ क्वाटर्र का जायजा लिया और जल्द से जल्द सभी तैयारियों का पूरा करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : माधवलाल सिंह ने की IEL थाना प्रभारी की SP से शिकायत, कहा- घूसखोर और बेहद बदतमीज दारोगा हैं तुलसी प्रसाद

वार्डों को नये तरीके से व्यवस्थित करने का निर्देश

पलामू : मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्था देख भड़के हेल्थ सेक्रेटरी, अधिकारियों को एक-एक कर लगायी फटकारस्वास्थ्य सचिव ने बिना आला और एपरॉन के इलाज करने पर पूर्व डीएस डॉक्टर विजय सिंह को फटकार लगायी. साथ ही मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षक को सभी वार्डों को नये तरीके से व्यवस्थित करने का निर्देश दिया.

अस्पताल के पुराने बिल्डिंग की हालत ठीक नहीं रहने पर स्वास्थ्य सचिव ने तत्कालीन अस्पताल प्रबंधक रविशंकर सौरभ को फोन कर जमकर फटकार लगायी और विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी.

आपातकालीन कक्ष में गैस और रुई ओपन रखे जाने पर सीएस डॉ जॉन एफ कैनेडी को डांट-फटकार लगायी. पीएमसीएच में आईसीयू, शौचालय और वार्ड में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ें : IPRD : प्रेस बयान बनाने के लिए पत्रकारों को नियुक्त कर लिये, अब चार माह से नहीं दे रहे वेतन, कई ने काम छोड़ा

31 अगस्त तक नामांकन पूरा हो जायेगा

स्वास्थ्य सचिव ने पत्रकारों को बताया कि सरकार इसी सत्र से पलामू मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू कराने के लिए प्रतिबद्ध है. 31 अगस्त तक नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. कॉलेज निर्माण सहित अन्य आधारभूत संरचनाओं के निर्माण की चल रही तैयारियों का जायजा लिया गया है. कई कमियां अभी रह गयी है, उसे जल्द पूरा कर लेने का निर्देश जिले के उपायुक्त और सीएस को दिया गया है.

निरीक्षण में स्वास्थ्य सचिव के साथ जिले के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि, सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ कैनेडी, पीएमसीएच के प्रशासक शैलेश कुमार व प्राचार्य समेत बड़ी संख्या में स्वास्थ विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : बीआइटी थाना परिसर में मुंशी ने फांसी लगाकर दी जान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: