JharkhandRanchi

अखबारों में छपी खबर के आधार पर 16 पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

Ranchi:  सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और आचार संहिता उल्लंघन के नाम पर रांची जिला के 16 लोगों पर एफआइआर दर्ज कर दिया गया है. हिंदीपीढ़ी थाना में उक्त 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके लिए राजस्व उप निरीक्षक शहर अंचल विजय कुमार उरांव की ओर से लिखित शिकायत की गयी थी.

जिसमें एक दैनिक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए लिखा गया है कि बशीर अहमद की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें संप्रादायिक सौहार्द बिगाड़ने और किसी एक संप्रदाय विशेष को भड़काने जैसी बातें की गयी.

जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है. वहीं इससे किसी खास संप्रदाय के लोगों की भावना को ठेस पहुंच सकती है. इस संबध में हिंदीपीढ़ी थाना प्रभारी ब्रज कुमार ने जानकारी दी कि सभी 16 लोगों पर 17 मार्च को ही एफआइआर हो चुका है. इन लोगों पर धारा 125 आरपी लगायी गयी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंः आप से गठबंधन पर दिल्ली कांग्रेस में दो फाड़, राहुल गांधी पर छोड़ा अंतिम फैसला

The Royal’s
Sanjeevani

क्या है पूरा मामला

हिंदपीढ़ी स्थिति अमन कम्युनिटी हॉल में बशीर अहमद की अध्यक्षता में 15 मार्च को बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें बशीर अहमद समेत अन्य 15 लोग शामिल थे. जो सामाजिक कार्यकर्ता हैं. इस बैठक में मुख्य रूप से चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों की उपस्थिति और मुस्लिमों के वोट बैंक होने पर चर्चा की गयी थी.

साथ ही स्लम बस्तियों में शिक्षा का प्रसार समेत अन्य मामलों पर भी चर्चा की गयी थी. वहीं थर्ड फ्रंट के आधार पर चुनाव लड़ने की बात भी इस दौरान की गयी थी. 16 मार्च को यह खबर अखबारों में छपी. इसके बाद उक्त 16 लोगों पर एफआइआर किया गया.

इसे भी पढ़ेंः अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड के 19 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी

इन लोगों पर दर्ज की गयी है एफआइआर

इस सूची में बशीर अहमद, आजम अहमद, नदीम खान, बंबर जावेद, हाजी इमरान, रजा अंसारी, लतीफ, मो नौशाद, अब्दुल गफ्फार, डॉ एसएस अहमद, हाफिज जुनैद, नवाब चिश्ती, सोनू, इमाम अहमद और मो शाहिद  शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का गरीबी पर फाइनल वार कहा- गरीबों को देंगे 72 हजार रुपया सालाना

Related Articles

Back to top button