JharkhandRanchi

छठ व्रतियों को बेहतर सुविधाएं देने को मेयर सहित अधिकारियों ने लिया तालाबों का जायजा

Ranchi : छठ महापर्व की तैयारी को लेकर मेयर आशा लकड़ा ने गुरुवार को शहर के विभिन्न तालाबों का निरीक्षण किया. इस क्रम में उन्होंने हेहल तालाब से निरीक्षण की शुरुआत की. उसके बाद मेयर मधुकम, कांके डैम, हटनिया तालाब, करमटोली तालाब, जेल मोड़ तालाब, लाइन तालाब व बड़ा तालाब पहुंचीं और साफ-सफाई का जायजा लिया.

उन्होंने कहा की छठ से पूर्व तालाबों की सफाई शुरू हो चुकी है. पूर्व की तुलना में अब काफी परिवर्तन दिख रहा है. रांची नगर निगम के अधिकारी व सफाईकर्मी तालाबों की सफाई में जुटे हुए हैं. शहर के एक-एक तालाब की स्थिति पर उनकी नजर है, जहां छठ व्रतियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी.

इसे भी पढ़ें: 60 फीसदी सिलेबस पर ही होगी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा

तालाबों के सुंदरीकरण को लेकर तैयार होगी योजना

निरीक्षण के दौरान मेयर के साथ डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त सहित उपनगर आयुक्त शंकर यादव, सहायक नगर आयुक्त ज्योति कुमार सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में तालाबों को और बेहतर स्वरूप प्रदान किया जायेगा. छठ पूजा के बाद शहर के विभिन्न तालाबों के सुंदरीकरण को लेकर योजना तैयार की जायेगी.

इसे भी पढ़ें: पत्थर खदान में काम के दौरान मजदूर पर गिरी चट्टान, मौत

सफाई से संबंधित कार्य लगभग हो चुके हैं पूरे

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि रांची नगर निगम क्षेत्र में जितने तालाब हैं, वहां सफाई से संबंधित कार्य लगभग पूर्ण हो चुके हैं. रांची नगर निगम के स्वास्थ्य शाखा का अच्छा कार्य दिख रहा है. फिलहाल कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार ने कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें:Update : दो भाइयों की हत्या का आरोप लगा रोड जाम कर किये ग्रामीणों पर पुलिस ने बरसायी लाठी

अब से सालों भर होगी तालाब की सफाई : नगर आयुक्त

नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि निगम की टीम विभिन्न तालाबों का निरीक्षण कर रही है. कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही छठ पूजा का त्योहार मनाया जायेगा. छठ पूजा से संबंधित तालाबों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से बांस-बल्ली व रेड रिबन लगाये जायेंगे. इस दौरान नगर आयुक्त ने आश्वासत किया कि अब से सालों भर तालाब की सफाई होगी. रांची नगर निगम ने डेडिकेटेड टीम तैयार कर ली है.

इसे भी पढ़ें:दीपावली और छठ का जश्न हो सकता है फीका, बाबूलाल ने कहा- रेल सेवा शुरू कराने के बजाय नींद में है राज्य सरकार

Related Articles

Back to top button