National

लंदन में दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, भारत वापसी पर कहा- नो कमेंट

New Delhi: पीएनबी घोटाले में फरार घोषित नीरव मोदी लंदन में दिखा है. उसका चेहरा पहले से काफी बदला हुआ था. खबर है कि लंदन में वो एक आलीशन बंगले में रह रहा है. नीरव मोदी जिस बंगले में रह रहा है, वो 80 लाख पाउंड (करीब 72 करोड़ रुपए) है. ब्रिटेन अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड (करीब 15.5 लाख रुपए) किराया चुका रहा है. जबकि भारत में उसके खाते सीज है. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी है. खबर ये भी है कि लंदन में उसने अपना कारोबार शुरू कर दिया है. इस दौरान टेलिग्राफ यूके के पत्रकार ने नीरव मोदी से कई सवाल पूछे. नो कमेंट्स कह कर वो जवाब देने से इनकार करता रहा.

इसे भी पढ़ेंःरामगढ़ में ट्रक और कार के बीच सीधी टक्कर, 10 लोगों की मौत

इधर नीरव मोदी के लंदन में दिखने के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है.

Sanjeevani

लंदन की सड़कों पर घूम रहा नीरव मोदी

‘द टेलीग्राफ’ द्वारा जारी वीडियो में रिपोर्टर नीरव मोदी से कई सवाल पूछता है, लेकिन नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है. लंदन की सड़क पर चलते-चलते भगोड़े नीरव मोदी से रिपोर्टर ने 6 सवाल पूछे जाते हैं, जैसे वह कब तक यूके में रहेगा, वह कितने पैसों का मालिक है, लेकिन वो हर बार नो कमेंट्स कहता है.

इसे भी पढ़ेंःजैसे गोवा में ‘सरकार’ लापता, वैसे ही गुम हो गई राफेल की फाइल: राहुल गांधी

अखबार द्वारा जारी वीडियो में नीरव मोदी पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में नजर आ रहा है. चेहरे पर बढ़ी दाढ़ियों की वजह से उसका चेहरा पहले से थोड़ा अलग दिख रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. हालांकि, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कहा कि नीरव मोदी ने अपना एक बिजनेस भी शुरू कर लिया है. रिपोर्ट की मानें तो भगोड़े नीरव मोदी ने सोहो में एक नया हीरा व्यवसाय शुरू किया है, जो लंदन के पॉश वेस्ट एंड इलाके में है.

‘जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का’

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘देश के 23,000 करोड़ रुपये लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ. बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन!’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का. मोदी है तो मुमकिन है!’

इसे भी पढ़ें- कोडरमा : NHRC ने BJP की जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई का दिया आदेश

13,700 करोड़ के पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव

ज्ञात हो कि नीरव मोदी करीब 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है. घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठिकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्ति सीज की गई थी. फिलहाल वो लंदन में रह रहा है. भारत ने उसके प्रत्यर्पण के कई प्रयास किये हैं. पिछले साल सितंबर में उसके प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन को चिट्ठी लिखी गई है और साथ ही रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःआतंकवाद को स्टेट पॉलिसी के तौर पर इस्तेमाल करता रहा है पाकिस्तान: संयुक्त राष्ट्र में भारत

Related Articles

Back to top button