न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इमरान खान का एलान,  देश से बाहर हमले करने वाले आतंकियों को पनपने नहीं देंगे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देगी, जो देश से बाहर हमलों में शामिल हो.

47

 Islamabad : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देगी, जो देश से बाहर हमलों में शामिल हो. सिंध के थारपारकर जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने यह बात शुक्रवार को कही. उनका बयान दर्शा रहा है कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद दुनिया भर का दबाव झेल रहा पाकिस्तान अब कुछ ऐक्शन लेता दिख रहा है.  इस क्रम में अगस्त, 2018  में पीएम पद पर काबिज होने वाले इमरान खान ने पूर्व की सरकारों पर आतंकवाद और अतिवादी संगठनों को बढ़ावा देने के आरोप लगाते हुएकहा कि पहले की किसी भी सरकार ने ऐसे संगठनों और लोगों पर कोई ऐक्शन नहीं लिया.

इसे भी पढ़ेंःआतंकवाद को स्टेट पॉलिसी के तौर पर इस्तेमाल करता रहा है पाकिस्तान: संयुक्त राष्ट्र में भारत

हम नैशनल ऐक्शन प्लान पर गंभीरता से काम कर रहे हैं

Related Posts

पाकिस्तान में आर्थिक कंगाली, 32 सालों में पहली बार आतंकी शिविरों पर ताले लगाये गये

कश्मीर रीडर ने 20 मई को खबर प्रकाशित कर बताया कि पाकिस्तान ने उन सभी आतंकवादी संगठनों के शिविरों पर ताला लगा दिया है, जो उसके इशारों पर कश्मीर में गड़बड़ी फैलाते थे.

जानकारों का कहना है कि इमरान खान का यह कहना ही अपने आप में इस बात का कबूलनामा है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय रहे हैं.  हालांकि इमरान ने कहा कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार बनने के बाद से हम नैशनल ऐक्शन प्लान पर गंभीरता से काम कर रहे हैं. इसके तहत आतंकवाद और अतिवाद से निपटने का काम किया जा रहा है . बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता सामने आने के बाद से पाकिस्तान पर उसके खिलाफ ऐक्शन का दबाव बन रहा है. जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में सक्रिय रहा है. जैश का सरगना मसूद अजहर भारत की संसद और पठानकोट जैसे हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है.

इसे भी पढ़ेंःआतंकवाद को स्टेट पॉलिसी के तौर पर इस्तेमाल करता रहा है पाकिस्तान: संयुक्त राष्ट्र में भारत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: