Crime NewsNationalTOP SLIDER

नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर किया हमला, ITBP के दो अधिकारी शहीद

नारायणपुर के कड़ेनार और करियामेटा पास आईटीबीपी कैंप के पास हुआ हमला

Raipur : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर (Narayanpur Naxal Encounter) में गुरुवार को सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नारायणपुर के कड़ेनार और करियामेटा के बीच ग्राम बेचा के पास आईटीबीपी (ITBP) के जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया. मुठभेड़ (Chhattisgarh Naxal Attack) में आईटीबीपी के दो अधिकारी शहीद हो गए हैं. हमले से एक एएसआई और असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हुए.

बस्तर के आईजी पी. सुंदरराज ने इस घटना की पुष्टी की है. जानकारी के आईटीबीपी के 45वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे.

इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. नारायणपुर के कडेमेटा आईटीबीपी कैंप से 600 मीटर की दूरी एंबुश लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था.

इसे भी पढ़ें :सुसाइड के लिए Amazon से जहर मंगाकर पी गया छात्र! पिता बोले- Amazon पर हो हत्या का केस

एक AK47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट लूट कर ले गये

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि हमले के बाद जवानों से एक AK47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी नक्सली लूट ले गए.मौके पर कवर देने के लिए फोर्स पहुंच रही है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: एक्सीडेंट का क्लेम नहीं देने वाली पांच कंपनियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

हमले में शहीद अफसरों के नाम

1. सुधाकर सिंदे.. सहायक सेनानी जिला नांदेड़, महाराष्ट्र
2. गुरुमुख सिंह सहायक उप निरीक्षक. रायकोट पंजाब

नक्सली पड़ रहे हैं कमजोर इसलिए लगा रहे हैं जोर

छत्ती़सगढ़ के कई इलाकों में नक्सोलियों की काफी सक्रियता है और माओवादी समय-समय पर इसका आभास कराने की भी कोशिश करते रहते हैं. हालांकि, कुछ वर्षों में सुरक्षाबलों ने कई राज्यों में नक्स ली गतिविधियों को प्रभावी तरीके से निष्क्रिय करने में सफलता पाई है. खासकर बिहार में इसका व्या पक असर देखने को मिला है.

यही वजह है कि जून में गृह मंत्रालय ने छत्ती सगढ़ के नक्सखल प्रभावित 16 जिलों में से 6 को रेड कॉरिडोर से बाहर निकालने की घोषणा की थी.

इसे भी पढ़ें :36 साल तक एक बच्चे की नीति में चीन ने किया बदलाव, अब 3 बच्चे पैदा करने की इजाजत

Related Articles

Back to top button