NationalUttar-Pradesh

पिछले पांच सालों में घटी मुलायम सिंह की संपत्ति, खुद को बताया बेटे का कर्जदार

Lucknow : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की संपत्ति में पिछले पांच सालों में घट गयी है. वर्ष 2014 की तुलना में अबतक तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की गिरावट आयी है. यादव ने मैनपुरी सीट से सपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करते वक्त हलफनामे में यह जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें- मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए छद्म समारोह का आयोजन अपराध : चुनाव आयोग

कितनी संपत्ति है मुलायम के पास

मुलायम ने सोमवार को नामांकन दाखिल करते वक्त शपथ पत्र में अपने पास 16 करोड़ 52 लाख 44 हजार 300 रुपये की चल-अचल संपत्ति होने की बात कही है. यह साल 2014 में बतायी गयी संपत्ति से तीन करोड़ 20 लाख 15 हजार 517 रुपये कम है. तब हलफनामे में उन्होंने अपने पास 19 करोड़ 72 लाख 59 हजार 817 रुपये की संपत्ती होने की जानकारी दी थी.

Sanjeevani

मुलायम द्वारा दाखिल किए गए शपथ पक्ष में उन्होंने वित्तीय वर्ष 2017-18 में 32 लाख 02 हजार 615 रुपये की कुल आमदनी दिखायी है. जबकि उनकी पत्नी साधना यादव की आय 25 लाख 61 हजार 170 रुपये बताई गई है.

साधना के पास पांच करोड़ छह लाख 86 हजार 842 रुपये की संपत्ति है. शपथ पत्र के मुताबिक, मुलायम के पास कार नहीं है. हालांकि उनकी पत्नी एक लग्जरी कार की मालकिन हैं.

इसे भी पढ़ें- फिर भारतीय सीमा में घुसे पाक के F-16 विमान, भारत ने खदेड़ा

खुद को बताया बेटे का कर्जदार

मुलायम पर एक मुकदमा भी दर्ज है. उनके शपथपत्र में फोन पर धमकी देने के आरोप में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा 24 सितम्बर 2015 को लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे का जिक्र किया गया है. यह मामला लखनऊ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में विचाराधीन है.

शपथपत्र में मुलायम ने खुद को अपने पुत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कर्जदार भी बताया है. हलफनामे के अनुसार उन्होंने अखिलेश से दो करोड़ 13 लाख 80 हजार रुपये कर्ज लिया है.

इसे भी पढ़ें- मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए छद्म समारोह का आयोजन अपराध : चुनाव आयोग

Related Articles

Back to top button