Main SliderNational

फिर भारतीय सीमा में घुसे पाक के F-16 विमान, भारत ने खदेड़ा

New Delhi: पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है. रविवार देर रात पाकिस्तानी एयर फोर्स के 4 F-16 लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा भारतीय सीमा में घुस आया. पाकिस्तान की इस बड़ी साजिश को भारतीय एयर फोर्स ने नाकाम कर दिया. ये विमान पंजाब बॉर्डर पर टोह लेने के लिए आये थे. जैसे भी राडार पर पाक के विमोनं का पता चला भारतीय की अलर्ट एयरफोर्स की टीम ने सुखोई और मिराज की मदद से पाकिस्तान के F-16 को वापस खदेड़ दिया.

इसे भी पढ़ें – चीन के स्टैंड में बदलावः अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव का समर्थन कर सकता है  

सुबह तीन बजे घुसे

आज तड़के 3 बजे भारत के रडार ने पाकिस्तान के चार F-16 लड़ाकू विमानों और UAV की मूवमेंट नोटिस की. पाकिस्तान की ये लड़ाकू विमान पंजाब में खेमकरण बॉर्डर के पास थे.  रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी लड़ाकू जेट्स सर्विलांस ड्रोन्स के साथ उड़ान भर रहे थे. पाकिस्तानी विमानों का मकसद संवेदनशील इलाकों में भारतीय सेना की तैनाती का पता लगाना था. इंडियन एयरफोर्स इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है.

advt

इसे भी पढ़ें – मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए छद्म समारोह का आयोजन अपराध : चुनाव आयोग

बैखलाया हुआ है पाक

बालाकोट में भारत के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित बालाकोट में जैश के आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की थी और आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया था. भारत की कार्रवाई के अगले दिन 27 फरवरी को पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमान F-16 की मदद से भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की थी. इस दौरान भारत और पाकिस्तान के एयरफोर्स में आसमान में भिड़ंत हुई थी. भारत की सेना ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था. इस डॉगफाइट में भारत का एक मिग-27 विमान भी पाकिस्तानी फायरिंग की चपेट में आ गया था.

इसे भी पढ़ें – एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता को आयोग ने हटाया, दिल्ली स्थानिक आयुक्त कार्यालय भेजा

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button