JharkhandRanchi

मार्च के पहले शुरू हो जायेगी अधिकांश एक्सप्रेस और पैसेजेंर ट्रेनें, रेलवे बोर्ड को भेजा गया प्रस्ताव

विभिन्न यूनियनों की ओर से जारी है मांग, जल्द चलेगी रांची-जयनगर ट्रेन

Ranchi: मार्च के पहले राजधानी से चलने से वाली सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगी. इसमें एक्सप्रेस और पैसेजेंर ट्रेनें भी शामिल हैं. संभावना है कि ये ट्रेनें पुराने समय सारिणी के तहत ही चलेंगी. रांची रेल मंडल की ओर से पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे प्रस्ताव भेजे गये हैं. जिसमें राजधानी से चलने वाले ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की बात की गयी.

इधर, विभिन्न यूनियनों की ओर से भी ट्रेनों का परिचालन सामान्य करने की मांग की जा रही है. बता दें लॉकडाउन के बाद से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित है. अधिकांश ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है. ऐसे में अब पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनें सामान्य करने की तैयारी शुरू की जा रही है.

कोरोना संक्रमण कमजोर, यात्रियों की परेशानी बढ़ी: वरीय अधिकारी से जानकारी मिली कि पिछले दिनों पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड भेजा गया है. पिछले दिनों कई ट्रेनें शुरू की गयी. जिसमें स्पेशल ट्रेनों के साथ मेमू और डूमू ट्रेनें शामिल हैं. वहीं कोरोना संक्रमण समय के साथ अब कमजोर हो गया है. ऐसे में यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है.

रेलवे बोर्ड की ओर से भी धीरे-धीरे ट्रेनों को पटरी पर लाने की तैयारी की जा रही है. वहीं पूर्व मध्य रेलवे की ओर से भी इस संबध में प्रस्ताव भेजा गया है. डीआरएम नीरज अंबष्ट ने बताया कई ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. लेकिन रेल यात्रियों की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं. रेलवे बोर्ड की ओर से आदेश मिलते ही सभी एक्सप्रेस-पैसेंजर ट्रेनें चलने लगेंगी.

इस सप्ताह से चलेगी रांची जयनगर ट्रेन: इसके पहले ही संभावना व्यक्त की गयी थी कि रांची से जयनगर तक की ट्रेन इस सप्ताह से चलेगी. ट्रेन के परिचालन की अनुमति रेलवे बोर्ड की ओर से दी गयी है. ट्रेन रांची स्टेशन से चलेगी. ट्रेन का विस्तार राउरकेला तक किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button