न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हर मोड़ पर विफल है मोदी सरकार, विरोध में कांग्रेस करेगी आंदोलन

167

Ranchi: कांग्रेस पार्टी ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर हर मोड़ पर विफल होने का आरोप लगाया है. पार्टी के मुताबिक वर्तमान में मोदी और रघुवर सरकार सिर्फ जुमलों की सरकार बन कर रह गयी है. जनहित से जुड़ी समस्याओं जैसे पेट्रोल, डीजल सहित गैस के बढ़ते दाम पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है. सीएनटी एक्ट में संशोधन के नाम आदिवासी-मूलवासी को परेशान करने का काम आज मोदी सरकार के मुख्य एजेंडे में रह गया है. पार्टी ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जनता को गुमराह करना बंद करें और और हकीकत के आइने में सरकार की तस्वीर देखें. सरकार की जुमलेबाजी के खिलाफ अब कांग्रेस लगातार आंदोलन करेगी.

इसे भी पढ़ें: सीपी सिंह पर केस दर्ज हो, इस्तीफा लें रघुवर : आप

महिला सुरक्षा के नाम पर हो रही खानापूर्ति

गुरुवार को मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता कर पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मोदी सरकार जनहित के हर मुद्दे पर विफल रही है. देश में इन दिनों महंगाई चरम पर है, पेट्रोल, डीजल सहित गैस के दामों में लगातार विद्धि हो रही है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. महिला सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति हो रही है. भूमि अधिग्रहण के नाम पर आदिवासियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. वहीं केंद्र की मोदी सरकार जनहित से जुड़ी समस्याओं को छोड़ सिर्फ जुमलों की सरकार बन कर रह गई है. सबसे बड़ी बात कि आज मॉब लिंचिंग की घटनाएं सबसे ज्यादा मोदी सरकार में हो रही हैं.

इसे भी पढ़ें: रिम्स का कार्डियक एंबुलेंस सिर्फ रसूखदारों के लिए

हकीकत के आइने में देख काम करें भाजपा

प्रदेश प्रवक्ता ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि राज्य में जबसे रघुवर सरकार सत्ता में आयी है, तब से लगातार अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति के खिलाफ अपराध में लगातार बढ़ोतरी हुई है. वर्तमान में मर्डर जैसे अपराध में झारखंड पहले स्थान पर है. विगत दस दिनों के अंदर सिर्फ रांची में सात-सात हत्याएं होने के साथ अपहरण, बलात्कार, ह्यूमन ट्रैफिकिंग, दहेज हत्या आदि मामलों में भी झारखंड कई राज्यों से आगे है. यह पूरी सूची राज्य की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक है.

इसे भी पढ़ें: राफेल डील : राहुल ने कहा, गली गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार…

वैट घटाये सरकार, हो रही राजस्व में कमी

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 22 प्रतिशत वैट तथा 1 रुपये का सेस लगाये जाने से राज्य में पेट्रोलियम पदार्थ अन्य राज्यों की तुलना में महंगे हो गये हैं. इसका खमियाजा पेट्रोलियम डीलर्स को भुगतना पड़ रहा है. दूसरी और इससे राज्य के राजस्व में भी कमी आ रही है. उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने भी सत्ता में आने के लिए बढ़ती महंगाई का नारा लगाया था. अब वही सरकार लगातार मंहगाई को बढ़ाकर गरीबों के जीवन को खत्म करने पर आमादा है.

पार्टी करेगी श्रृखंलाबद्ध आंदोलन

प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार द्वारा दिये निर्देश का जिक्र करते हुए अग्रणी मोर्चा संगठन एवं विभाग के प्रभारी रविन्द्र सिंह ने बताया कि पार्टी अब जनमुद्दों को लेकर श्रृखंलाबद्ध तरीके से आन्दोलन करेगी. इसके लिए कार्यक्रम निर्धारित किया गया है-

  • 23 सितंबर को महिला कांग्रेस के द्वारा महिला सुरक्षा पर कार्यक्रम.
  • 26 सितंबर को आदिवासी भूमि अधिग्रहण के खिलाफ कार्यक्रम एवं लापता वन भूमि की खोज करना.
  • 28 सितंबर को अनुसूचित जाति विभाग के द्वारा अनुसूचित जाति को प्रताड़ित करने एवं संविधान में प्रदत्त अधिकार की खोज करना.
  • 29 सितम्बर को जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा पेट्रोल-डीजल, किरोसिन, गैस की मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन एवं उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपना.
  • 30 सितंबर को पिछड़ा विभाग के द्वारा गौ-रक्षकों के नाम पर हो रही मॉब लिंचिंग एवं झारखंड की गौशालाओं में गायों की सुरक्षा की खोज करना.
  • 02 अक्टूबर को युवक कांग्रेस द्वारा रोजगार की खोज करना.
  • 03 अक्टूबर को मोदी सरकार में जनता की गाढ़ी कमाई को लेकर भागने वाले (विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी) की खोज करना.
  • 05 अक्टूबर एनएसयूआइ द्वारा बंद हो रहे स्कूल कॉलेजों एवं गिरती शिक्षा व्यवस्था में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की खोज करना.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: