न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

13 से 16 सितंबर तक होगा आर्ट ऑफ लिविंग का मेगा हैप्पीनेस प्रोग्राम

कार्यक्रम के दौरान प्रोजेक्ट भारत की होगी लॉन्चिंग

222

Ranchi : 13 से 16 सितंबर तक आर्ट ऑफ लिविंग का मेगा हैप्पीनेस प्रोग्राम रांची के आईएएस ऑफिसर्स क्लब दीनदयाल नगर में आयोजित किया जायेगा. चार दिन तक चलनेवाले इस प्रग्राम में 500 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. वे इस प्रोग्राम के माध्यम से जीवन जीने की कला सीखेंगे. इसकी जानकारी मंगलवार को रांची प्रेस क्लब के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गयी. इसमें बताया गया कि प्रोग्राम के दौरान श्रीश्री रविशंकर का ड्रीम प्रोजेक्ट प्रोजेक्ट भारत लॉन्च किया जायेगा. प्रोजेक्ट भारत के तहत भारत के 6 लाख गांव में 5 रिप्रेजेंटेटिव बनाये जायेंगे, साथ ही देश के हर प्रखंड में सेवा योद्धा बनाया जायेगा. चार दिन तक चलनेवाले इस प्रोग्राम में ट्रेनर के तौर पर ऋषि शाहदेव और अंतर्राष्ट्रीय फैक्लटी विराट चिरानिया ट्रेनिंग देंगे. कार्यक्रम दो पालियों में आयोजित किया जायेगा. पहली पाली सुबह 6 बजे से 9 बजे तक और दूसरी पाली में शाम 4 बजे से 7 बजे तक. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ऋषि शाहदेव, निकुंज चौहान, कुणाल चौधरी, उपेंद्र कुमार और गोपाल सोनी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे गये युवकों ने कांके थाना में दिया धरना

अंतिम दिन सूफी कन्सर्ट का होगा आयोजन

मेगा हैप्पीनेस प्रोग्राम के अंतिम दिन भव्य सूफी कन्सर्ट का आयोजन किया जायेगा. कन्सर्ट के मुख्य आकर्षण चंडीगढ़ से आ रहे सुमेरु गायक अक्षत जोशी समा बांधेंगे. ट्रेनिंग सेशन का मुख्य आकर्षण योग, ध्यान प्राणायाम, सुदर्शन क्रिया के आलावा दिव्य सुदर्शन क्रिया के बारे में भी बताया जायेगा. अंतर्राष्ट्रीय ट्रेनर इस सेशन में ट्रेनिंग देंगे.

इसे भी पढ़ें- 24 घंटे में सिर्फ 10 मिनट रहती है बिजली, मासस ने सब स्‍टेशन घेरा

palamu_12

सभी वर्गों के लोग लेंगे भाग

मेगा हैप्पीनेस प्रोग्राम में रांची में रहनेवाले सभी वर्गों के लोग भाग लेंगे. आर्ट ऑफ लिविंग के ऋषि शाहदेव ने बताया कि कार्यक्रम में 500 से अधिक लोग भाग लेंगे. भाग लेनेवाले प्रतिभागियों में आईएएस, डॉक्टर, इंजीनियर, छात्र सभी लोग भाग लेंगे. कार्यक्रम में 18 वर्ष से कम आयु के लोग भाग नहीं लेंगे. उन्हेांने बताया कि रांची के सभी प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्र भी इस आयोजन के हिस्सा होंगे. इस आयोजन का रजिस्ट्रेशन फीस 1400 रुपये है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: