JharkhandPalamu

पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद हरिद्वार, दी गई अंतिम विदाई

Palamu: पलामू के लाल शहीद जवान हरिद्वार साव को शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी. जिले के उंटारी प्रखंड के लहर बंजारी स्थित शहीद जवान के गांव में कोयल नदी तट पर अंतिम संस्कार का कार्यक्रम हुआ.

शहीद को पिता कैलाश साव ने मुखाग्नि दी. विदित हो कि गुरूवार की सुबह पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले के टोकलो थाना क्षेत्र स्थित झरझरा के लांजी पहाड़ी में विस्फोट में झारखंड जगुआर-11 के तीन जवान शहीद हो गए थे. जिसमें हरिद्वार भी शामिल थे.

जिले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र के लहर बंजारी शहीद के गांव से अंतिम यात्रा निकाली गयी. इसमें पलामू के एसपी संजीव कुमार, मेदिनीनगर सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाइक, एएसपी के. विजय शंकर, विश्रामपुर के डीएसपी सुरजीत कुमार, सार्जेंट मेजर आशित मोमित कुजूर, उंटारी के थाना प्रभारी नेमधारी रजक, उंटारी के जिला पार्षद मनोजन सिंह, पूर्व जिला पार्षद अरविंद सिंह, भाजपा नेता ईश्वर सागर चन्द्रवंशी उर्फ मुन्ना सहित पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों और कई जवान शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें: अधिवक्ताओं को भी स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिले

लगेगी शहीद की प्रतिमा: ईश्वर

मौके पर भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और विश्रामपुर के विधायक रामचन्द्र चन्द्रवंशी के पुत्र ईश्वर सागर चन्द्रवंशी ने कहा कि लहर बंजारी गांव के चौक पर शहीद के नाम से फिर प्रतिमा स्थापित की जाएगी. ताकि उसकी शहादत हमेशा याद की जाए. उन्होंने कहा कि हरिद्वार की शहादत पर पूरा उंटारी गर्व कर रहा है.

नक्सलियों-उग्रवादियों के खिलाफ और तेज होगा अभियान: एसपी

मौके पर पलामू के एसपी संजीव कुमार ने कहा कि नक्सलियों ने कायरता पूर्ण काम किया है. पलामू ने एक जाबांज जवान को खो दिया. नक्सली इन दिनों हताश हैं और आमने सामने की लड़ाई की जगह छिप कर या फिर धोखे से सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं.

लेकिन इससे पुलिस के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ा है. पुलिस नक्सलियों-उग्रवादियों के खिलाफ अभियान को और तेज करेगी.

इसे भी पढ़ें:बरही को जिला बनाने की मांग, बरकट्ठा विधायक ने सदन में रखी मांग

ग्रामीणों में दिखा नक्सलियों के प्रति आक्रोश

उंटारी के लहर बंजारी के ग्रामीणों में नक्सलियों के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस कायरतापूर्ण हमला करने वाले नक्सलियों को चुन चुन का उनका खात्मा करे.

इसे भी पढ़ें: ग्रेट ब्रिटेन की संस्था ने सीमा सुरक्षा बल मेरू को दिया आई एस ओ प्रमाण पत्र

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: