Ranchi

कोचांग ग्राम प्रधान मर्डर केसः हत्या के दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली

Khunti: पत्थलगड़ी के समर्थक रहे कोचांग के ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा की हत्या के मामले में पुलिस को दूसरे दिन भी कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है.

Jharkhand Rai

पुलिस जांच करने की बात कर रही है. लेकिन अभी तक हत्यारों के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है. वहीं उग्रवादियों द्वारा हत्या किये जाने की आशंका पर पुलिस ने कहा कि अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है. हालांकि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःरांची के बुढ़मू और खलारी क्षेत्र में उग्रवादी मोहन यादव का दस्ता लेवी वसूलने के लिए वाहनों में लगाता है आग

पत्थलगड़ी का आरोपी था सुखराम मुंडा

कोचांग ग्राम प्रधान सुखराम मुंडा पत्थलगड़ी मामले में नामजद था. और पुलिस व सरकार के सख्त रुख के बाद भूमिगत हो गया था. सुखराम पर अड़की थाने में पत्थलगड़ी से संबंधित छह मामले दर्ज हैं.

Samford

अड़की के अलावा कोचांग, कुरुंगा आदि क्षेत्रों में सरकार-प्रशासन के विरुद्ध ग्रामीणों को भड़काने में सक्रिय रहने का भी आरोप था. एक साल पहले खूंटी के पत्थलगड़ी क्षेत्र में पुलिस अफसरों-पुलिसकर्मियों को बंधक बनाने में भी उसकी भूमिका रही थी.

शनिवार रात हुई थी हत्या

मिली जानकारी के अनुसार अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग चौक के पास शनिवार की रात के करीब 8:30 बजे के आसपास दो-तीन बाइक पर सवार अज्ञात छह अपराधी गांव पहुंचे. और गांव के चौक के पास ही ग्राम प्रधान को गोली मार दी.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में सुधरेगी बिजली व्यवस्था, तीन ट्रांसमिशन लाइन के लिए वन विभाग ने दी स्वीकृति

मौके पर पहुंची पुलिस शव को कोचांग स्थित पुलिस पिकेट में ले गई. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

प्रशासन के खिलाफ भड़काने का आरोप

अड़की के कोचांग व कुरूंगा क्षेत्र में सुखराम मुंडा सक्रिय था. उल्लेखनीय है कि यह इलाका जून 2018 तक पूरी तरह पत्थलगड़ी क्षेत्र था. यहां पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों, बाहरी तत्वों के गांव में प्रवेश पर रोक थी. इसके लिए ग्राम प्रधान से अनुमति लेनी पड़ती थी.

सुखराम मुंडा कोचांग का ग्राम प्रधान था, इसलिए उसने वहां के ग्रामीणों को प्रशासन के खिलाफ भड़काया था. अड़की के कुरुंगा गांव में पहुंची पुलिस को बंधक बनाने में भी सुखराम को पुलिस ने आरोपित किया था.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक घटनाक्रम पर राजनाथ ने कहा, हमारा कोई हाथ नहीं, कांग्रेस पर तंज, इस्तीफे की शुरुआत तो राहुल ने की  

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: