JharkhandRanchi

कुर्मी जाति से जेएमएम को एलर्जी है, तभी तो पार्टी कुर्मी शहीदों का अपमान कर रही है : शैलेंद्र महतो

Ranchi : जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने जेएमएम पर शहीदों (विशेषकर कुर्मी जाति के शहीदों) का अपमान करने का आरोप लगाया है. पार्टी मुख्यालय में रविवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू के प्रदेश संयोजक शैलेंद्र महतो ने बताया कि जेएमएम अब पूरी तरह से कुर्मी राजनीति करने का काम करने लगी है. पहले तो जेएमएम ने अपने संविधान में कुर्मियों को एसटी में शामिल करने का दृष्टिकोण शामिल किया था. इसके पीछे हेमंत सोरेन का उद्देश्य कुर्मी जाति का वोट पाना था. लेकिन, ऐसा करना तो दूर, जेएमएम ने तो अब अपने किसी कार्यक्रम में लगे बैनरों में लगनेवाली कुर्मी शहीदों की तस्वीरों को हटाना शुरू कर दिया है. ऐसा कर हेमंत सोरेन ने राज्य के कुर्मी जाति के सारे लोगों को धोखा देने और अपमान करने का काम किया है. लगता है कि जेएमएम को कुर्मी जाति से एलर्जी हो गयी है.

पांचों प्रमंडलों का दौरा कर अध्यक्ष का होगा चुनाव

शैलेंद्र महतो ने बताया कि पांचों प्रमंडलों में नये जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित होगी, जो इन प्रमंडलों का दौरा करेगी. नियुक्त होनेवाले सदस्यों से विचार-विमर्श के बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के नाम का प्रस्ताव केंद्रीय टीम को भेजा जायेगा. इसी तरह राज्य के सभी प्रखंडों में पार्टी 10-10 सदस्यों की टीम बनायेगी, ताकि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी को जमीन स्तर पर ही मजबूती प्रदान की जा सके. इसके लिए पार्टी नेता प्रशांत किशोर जल्द राजधानी का दौरा करेंगे.

शराबबंदी को लेकर पदयात्रा करेगी जदयू

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह कोषाध्यक्ष एवं झारखंड युवा प्रभारी कुणाल अग्रवाल ने कहा कि बिहार राज्य में शराबबंदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी उपलब्धि है. एनडीए का घटक दल होने के नाते पार्टी सरकार से मांग करती है कि रघुवर सरकार भी राज्य में इसे लागू करे. इसके लिए पूरे जिले में मार्च से जदयू पदयात्रा कार्यक्रम चलायेगी. कार्यक्रम में पार्टी कार्यसमिति के 27 सदस्य भी शामिल रहेंगे.

advt

81 सीटों को ध्यान में रख पार्टी कर रही तैयारी

आगामी चुनावों के सवाल पर शैलेंद्र महतो ने बताया कि राज्य की 81 विधानसभा सीटों को ध्यान में रख पार्टी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर कहा कि चार मार्च को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में प्रस्तावित है. इसमें पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे. बैठक में जो भी निर्णय होगा, पार्टी उसी के अनुरूप अपना काम करेगी.

इसे भी पढ़ें- एस्सेल इंफ्रा चोर है, उसका एक भी आदमी सही नहीं है : आशा लकड़ा

इसे भी पढ़ें- 20 महीने बाद फिर से गुलजार हुई डीसी लाइन, लोगों में ट्रेन पर चढ़ने की लगी होड़

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button