DhanbadJharkhandJharkhand PanchayatLead News

झारखंड पंचायत चुनाव: दूसरे चरण का मतदान कल, धनबाद में 2 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का करेंगे प्रयोग

Dhanbad : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के द्वितीय चरण में 19 मई को बाघमारा एवं धनबाद में मतदान होना है. बाघमारा के लिए बाघमारा कॉलेज तथा धनबाद के लिए उच्च विद्यालय, पुटकी से आज मतदान सामग्री को डिस्पैच किया गया. द्वितीय चरण में 19 मई को बाघमारा के 61 और धनबाद के 12 पंचायतों में चुनाव होने हैं. बाघमारा में 668 व धनबाद में 118 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं. बाघमारा में 130541 पुरुष, 115270 महिला व एक थर्ड जेंडर तथा धनबाद में 23712 पुरुष व 20811 महिला मतदाता को लेकर कुल 2 लाख 90 हजार 335 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

बुधवार को बाघमारा कॉलेज डिस्पैच सेंटर में डीडीसी शशि प्रकाश सिंह सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों की निगरानी में पोलिंग पार्टियां चुनाव सामग्री लेकर, तय वाहन में सवार होकर, अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई.
वहीं डिस्पैच सेंटरों पर कार्मिक, वाहन, सामग्री कोषांग के साथ साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट, हेल्पडेस्क, सुरक्षित मतदान कर्मी के लिए प्रखंड वार शेड बनाए गए थे.

इसे भी पढ़ें:एक साल से अधिक समय से निष्क्रिय विद्युत नियामक आयोग को मिले दो सदस्य, सीएम ने दी मंजूरी, अधिसूचना जल्द

डिस्पैच सेंटर में डीडीसी शशि प्रकाश सिंह, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, डीटीओ ओम प्रकाश यादव, पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था), बाघमारा व धनबाद के अंचल अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

यहां बता दें कि 24 मई को कलियासोल, एग्यारकुंड एवं बलियापुर में होने वाले चुनाव के लिए 23 मई को राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा से, कलियासोल व एगारकुंड के लिए तथा प्लस टू उच्च विद्यालय, बलियापुर से बलियापुर प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा.

जबकि 27 मई को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए 26 मई को आर.एस. मोर कॉलेज गोविंदपुर से गोविंदपुर प्रखंड के लिए तथा राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा से निरसा प्रखंड के लिए चुनाव सामग्री को डिस्पैच किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:PANCHAYAT ELECTION 2022 : द्वितीय चरण के मतदान की तैयारी पूरी, 1438 प्रत्यशियों की हार-जीत पर 19 मई को होगा फैसला

100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू

द्वितीय चरण के मतदान के दौरान सभी 786 मतदान केंद्र की 100 मीटर की परिधि में विधि व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से 18 मई की मध्यरात्रि से अगले आदेश तक दंप्रस की धारा 144 के तहत अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी ने निषेधाज्ञा लागू की है.

इसे भी पढ़ें:राज्यसभा में उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस अडिग, नेता जल्द मिलेंगे हेमंत से

Related Articles

Back to top button