न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड कांग्रेस : रांची से सुबोधकांत, सिंहभूम से गीता कोड़ा और लोहरदगा से सुखदेव भगत लड़ेंगे चुनाव

176
  • सात में से तीन सीटों के लिए पार्टी आलाकमान ने तय किए उम्मीदवार
  • राज्य के पहले चरण के चुनाव में चतरा भी शामिल, लेकिन इसपर सस्पेंस बरकरार

Ranchi : झारखंड महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद मिले सात सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार देर रात तीन सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. ये तीन सीट रांची, सिंहभूम और लोहरदगा है.

पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को रांची संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. वहीं हाल में कांग्रेस में शामिल हुई जगन्नाथपुर विधायक गीता कोड़ा पर पार्टी ने विश्वास जताते हुए सिंहभूम सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है. लोहरदगा सीट से पार्टी ने वर्तमान विधायक सुखदेव भगत को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस ने 20 उम्मीदवारों की घोषणा की, पवन बंसल व परणीत कौर के नाम भी शामिल

लोहरदगा और सिंहभूम दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने दी इसकी जानकारी दी. इससे पहले पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) महासचिव मुकूल वासनिक के हस्ताक्षर युक्त एक लिस्ट पार्टी ने देर रात जारी की.

इसे भी पढ़ें – अनुराग गुप्ता के बाद कई IAS और IPS अधिकारी निर्वाचन आयोग के रडार पर, मांगी रिपोर्ट

मंगलवार देर शाम चली बैठक, डॉ अजय सहित प्रदेश प्रभारी थे उपस्थित

Related Posts

धनबाद : कासा सोसाइटी में बिजली मिस्त्री की मौत, मामला संदेहास्पद

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि यह महज एक दुर्घटना नहीं है, बल्कि बिजली मिस्त्री की हत्या की गयी है.

SMILE

मालूम हो कि झारखंड में कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए मंगलवार देर शाम तक राजधानी दिल्ली में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक चली. इस दौरान सात सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर विचार-विमर्श हुआ. बैठक में प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. बैठक में शामिल होने के लिए डॉ अजय और आलमगीर सोमवार को ही दिल्ली चले गये थे. दो अप्रैल से लोकसभा चुनाव के चौथे चरण और झारखंड के पहले चरण के लिए नामांकन शुरू हो गया. राज्य की तीन सीटों लोहरदगा, पलामू और चतरा के लिए पर्चा दाखिल किया जा रहा. वहीं महागठबंधन में रहते कांग्रेस को लोहरदगा और चतरा सीटों से उम्मीदवार उतारना है.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का स्थायी पता पूछनेवाली बीजेपी पर जेएमएम का पलटवार, कहा ‘खौफ में भाजपा नेता, कर रहे मूर्खतापूर्ण सवाल’

चतरा सहित अन्य तीन सीटों पर सस्पेंस बरकरार

इन उम्मीदवारों की घोषणा के साथ चतरा सहित अन्य तीन सीटों पर अभी भी पार्टी ने सस्पेंस बरकरार रखा है. मालूम हो कि चौथे चरण में चतरा सीट को लेकर अटकलें थी कि इसके उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी. लेकिन आरजेडी के यहां से उम्मीदवार देने के ऐलान के बाद कांग्रेस दुविधा में पड़ गयी है. माना जा रहा है कि महागठबंधन धर्म का पालन करने की बात करते हुए कांग्रेस की आरजेडी से बातचीत जारी है. वहीं पार्टी ने खूंटी, धनबाद और हजारीबाग में भी अभी तक पत्ता नहीं खोला है.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है : मोदी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: