Crime NewsJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : पुलिस चला रही एंटी क्राइम चेकिंग अभियान, अपराधी पैंतरे बदल-बदलकर दे रहे वारदात को अंजाम

Jamshedpur : शहर में अपराधियों पर लगाम लगती नहीं दिख रहा है. अपराधी लगातार पैंतरे बदलते हुए एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं. वहीं, पुलिस भी शहरभर में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चला रही है. बावजूद इसके आपराधिक वारदात पर अंकुश लगाने में पुलिस को सफलता मिलनी अब तक बाकी है. साथ ही पिछले करीब पंद्रह दिनो में शहर में हुए 32 लाख के लूटकांड के अलावा अन्य मामलों का खुलासा करना भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है.

मानगो में बुजुर्ग से ठगी के तरीके को लेकर लोग हैरत में

मानगो ओल्ड पुरुलिया रोड पेट्रोल पंप के पास अपराधियों ने जिस तरह से दिन-दहाड़े बुजुर्ग को झांसा देकर ठगी की घटना को अंजाम दिया, उससे लोग हैरत मे हैं. मामला यह है कि बुजुर्ग जितेंद्र कुमार पांडेय पैदल ही अपने घर रहे थे. उसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने अचानक उन्हें रोका. फिर बाइक चलाने वाले युवक ने नीचे उतरकर उनका पैर छूते हुए प्रणाम किया और कहा-चाचा आपने मुझे पहचाना नहीं क्या ? मैं सिंह जी का बेटा हू. इससे पहले कि बुजुर्ग ज्यादा कुछ समझ पाते, युवक ने उनके जेब से पर्स उड़ा लिया और बाइक से फरार हो गया. बुजुर्ग को घटना की जब जानकारी तब मिली, जब उन्होंने अपना पर्स टटोला. पर्स में दस हजार रुपये के अलावा चांदी के सिक्के, दो एटीएम कार्ड और कुछ जरुरी कागजात थे. घटना के बाद बुजुर्ग के बेटे ने युवकों का पीछा भी किया, लेकिन वे बाइक से मानगो चौक होते हुए फरार हो गए. वैसे घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी है. उस आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

गोलमुरी में महिला को झांसा देकर हो चुकी है लाखों की ठगी

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इधर तीन दिन पहले ही गोलमुरी में एक महिला को झांसा देकर अपराधी लाखों की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं. वह भी आंगनबाड़ी का रास्ता पूछने के नाम पर. ठगी की शिकार बनी थी स्थानीय टुइलाडुंगरी के बी ब्लॉक की रहनेवाली कृष्णा देवी. एक महिला और पुरुष झांसे में लेते हुए कृष्णा देवी के घर तक जा पहुंचे और फिर शौच जाने के बहाने अलमीरा से 30 हजार नकद और करीब दो लाख के जेवरात ले उड़े. मामले की शिकायत गोलमुरी थाने में की गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

एंटी क्राइम चेकिंग के अलावा पुलिस संदिग्धों से कर रही है पूछताछ

इस बीच शहर भर में एंटी क्राइम चेकिंग के अलावा शहर में हाल में हुई आपराधिक वारदात के खुलासे को लेकर लगातार संदिग्धों से पूछताछ में जुटी है. करीब डेढ़ दर्जन लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. बावजूद इसके पुलिस के लिए बिष्टुपुर में 32 लाख के लूटकांड के अलावा साकची में हॉलमार्क जेवर कर्मचारी से 10 लाख के जेवर की ठगी के अलावा बाराद्वारी में कारोबारी की पत्नी से चार लाख के सोने की छिनतई, एमजीएम अस्पताल के पास आजादनगर की महिला से 20 हजार रुपये और मोबाइल की छिनतई और उलीडीह के राजेन्द्रनगर की महिला से सोने की चेन और कान की बाली की लूट की घटना का उद्भेदन करना अब तक चुनौती बनी हुई है. फिलहाल उम्मीद तो यही जतायी जा रही है कि पुलिस जिस मुस्तैदी से कार्रवाई कर रही है, जल्द ही इन मामलों के उद्भेदन में सफलता मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर : ठेकेदार से पिस्टल के बल पर मांगी 50 हजार की रंगदारी, इंकार करने पर किया हमला

Related Articles

Back to top button