JharkhandLead NewsRanchiSportsTOP SLIDER

IPL: धौनी और CSK के बीच कैसे हैं रिश्ते..?  एन श्रीनिवासन ने कही ये बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद पहली बार ट्रॉफी को लाया गया चेन्नई

Chennai : पूर्व में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का स्वामित्व रखने वाली कंपनी इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी के बिना सीएसके की कल्पना नहीं की जा सकती है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष ने इसके साथ ही कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के बिना धौनी की कल्पना नहीं की जा सकती है, जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर और इस फ्रेंचाइजी टीम के बीच गहरे रिश्तों का पता चलता है.

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद पहली बार ट्रॉफी को चेन्नई लाया गया है. फिर इस ट्रॉफी को टी. नगर के चिन्ना तिरुपति मंदिर में ले जाया गया, जहां रीति रिवाजों के अनुसार विशेष पूजा का आयोजन हुआ. इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन ने आईसीएल के पूर्णकालिक निदेशक रूपा गुरुनाथ और सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन की उपस्थिति में ट्रॉफी ग्रहण किया.

इसे भी पढ़ें :T20 World Cup के पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए Dubai से आई बड़ी खुशखबरी

Catalyst IAS
SIP abacus

क्या कहा श्रीनिवासन ने

MDLM
Sanjeevani

श्रीनिवासन ने आईपीएल ट्रॉफी के साथ भगवान वेंकटचलपति के मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘धौनी सीएसके, चेन्नई और तमिलनाडु का अहम अंग हैं. धौनी के बिना कोई सीएसके नहीं है और सीएसके के बिना धौनी नहीं है.’

एन श्रीनिवासन ने कहा, ‘इंडिया सीमेंट 75 साल का हो चुका है. सीएसके की जीत कप्तान एमएस धौनी की तफ से हमारी कंपनी को उपयुक्त श्रद्धांजलि है, जो अपना प्लेटिनम जुबली वर्ष मना रही है. सीएसके पिछले साल प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. ऐसे में कई लोगों को इस साल सीएसके बारे में संदेह था, लेकिन एमएस धौनी उन्हें गलत साबित कर दिया.’

इसे भी पढ़ें :Owner Killing : बेटी ने की मर्जी के बगैर शादी तो पिता ने दामाद के परिवार के 7 लोगों को जिंदा जला दिया

सीएम स्टालिन को आईपीएल ट्रॉफी सौंपेंगे धौनी’

श्रीनिवसन ने बताया कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने जीत का स्वागत करते हुए एक बयान जारी किया है और कहा है कि एमएस धौनी सीएम को ट्रॉफी सौंपेंगे. श्रीनिवासन ने कहा, ‘विश्व कप ड्यूटी की समाप्ति के बाद एमएस धौनी चेन्नई आएंगे और सीएम स्टालिन को आईपीएल ट्रॉफी देंगे. हम चिदंबरम स्टेडियम में समारोह आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, ताकि लोग भाग ले सकें.’

गौरतलब है कि सीएसके का स्वामित्व 2014 तक इंडिया सीमेंट के पास था. इसके बाद यह चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड को स्थानांतरित कर दिया गया था. श्रीनिवासन का मानना है कि एमएस धौनी के बतौर मार्गदर्शक (मेंटर) टीम इंडिया को काफी फायदा होगा. ऐसे में भारतीय टीम को टी20 कप जीतने का एक अच्छा मौका है.

इसे भी पढ़ें :Zomato: अब ‘हिंदी’ को लेकर फंस गया जोमैटो कर्मी, ग्राहक ने सुनाई खरी खोटी, पैसे वापस मांगे

धौनी की कप्तानी में चौथी बार चैम्पियन बनी CSK

महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता था. शुक्रवार को हुए फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से मात दे दी थी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने तीन विकेट पर 192 रन बनाए थे. जवाब में केकेआर की टीम नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : कश्मीर में सेना का आतंकियों पर करारा जवाब, मार गिराए 6 आतंकी, एनकाउंटर जारी

… लेकिन पूरे टूर्नामेंट में बल्ले से फ्लॉप रहे धौनी

आईपीएल 2021 में एमएस धौनी की कप्तानी का जलवा देखने को मिला, लेकिन कैप्टन कूल पूरे सीजन बल्ले से फेल रहे. धौनी ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 16 मुकाबलों में भाग लिया. इस दौरान धौनी 16.28 की औसत और 106.54 के स्ट्राइक रेट से महज 114 रन बनाए. धौनी का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 18 रन रहा, जो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ पहले क्वालिफायर में बनाया था.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस का नया नारा: ‘लड़की हूं…लड़ सकती हूं’, प्रियंका का एलान- UP में 40 % टिकट महिलाओं को

Related Articles

Back to top button