JharkhandRanchi

जबरन झंडा उतारने की घटनाओं के खिलाफ भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Ranchi : भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि कतिपय पदाधिकारी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के घर से जबरन भाजपा का झंडा उतरवा रहे हैं. जिससे आम जनता, कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच भय का माहौल बन गया है.

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर के नेतृत्व में सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात की. इस संबंध में एक शिकायत पत्र सौंपा. प्रतिनिधिमंडल में प्रभाकर के अलावा मीडिया सह प्रभारी संजय जायसवाल, विनोद साहू, शिव कुमार शर्मा और सुधीर श्रीवास्तव शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः खेलगांव थाना में जयंत सिन्‍हा पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

Catalyst IAS
ram janam hospital

आयोग आचार संहिता का सही ढंग से पालन करवायेगा

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

शिकायत के बाद चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने पत्रकारों को बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ख्यांगते ने आश्वस्त किया है कि इस संबंध में उचित कदम उठाया जायेगा, ताकि किसी को परेशानी न हो.

आयोग आचार संहिता का सही ढंग से पालन करवायेगा. प्रभाकर ने कहा कि चुनाव आयोग को भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव करवाने में पार्टी पूर्ण सहयोग करेगी, लेकिन अधिकारियों को भी ध्यान रखना होगा कि आम जनता भयाक्रांत न हो.

इसे भी पढ़ेंः ऑडियो वायरलः कोडरमा थाना प्रभारी ने दी भद्दी-भद्दी गाली, पीड़ित ने एसपी से की शिकायत

एसडीओ व बीडीओ-सीओ स्तर के अधिकारी आचार संहिता के नाम पर मनमानी पर उतर आए हैं

प्रवीण प्रभाकर ने कहा कि कुछ एसडीओ व बीडीओ-सीओ स्तर के अधिकारी आचार संहिता के नाम पर मनमानी पर उतर आये हैं. पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों को परेशान कर रहे हैं, झंडा उतारने पर बाध्य कर रहे हैं.

इस संबंध में कई जिलों से शिकायतें मिल रही हैं. अभी पार्टी एक सामान्य शिकायत दर्ज करवा रही है. अगर शिकायतें बंद नहीं हुईं तो दोषी पदाधिकारी के नाम पर शिकायत दर्ज कराया जायेगा.

उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी के कार्यकर्ता, समर्थक या आम लोग अपनी मनमर्जी से निजी भवन पर पार्टी का झंडा या स्टीकर लगा सकते हैं. यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है. सिर्फ होर्डिंग्‍स-बैनर लगाने की सूचना चुनाव आयोग को देनी पड़ती है.

इसे भी पढेंः मुख्यमंत्री जनसंवाद आचार संहिता का उल्लंघन, बंद हो ड्रामा, चुनाव आयोग ले संज्ञान : हेमंत सोरेन

Related Articles

Back to top button