JharkhandNEWSPalamu

पलामू: अचानक बढ़ा कोयल नदी का जलस्तर, बीच नदी में खंभे के सहारे घंटों फंसा रहा युवक- रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया  

Palamu:  रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश के कारण पलामू के तमाम जलस्त्रोत भरने लगे हैं. ऐसे में जिले की लाइफलाइन कोयल नदी में जलस्तर पर बढ़ने पर एक युवक पुल के पाये पर जान बचाने के लिए फंसा रहा. हालांकि बाद में रेहला पुलिस और ग्रासिम इंडस्ट्रीज की आपदा नियंत्रण टीम ने रेस्क्यू कर युवक को रस्सी के सहारे सुरक्षित बाहर निकाला. युवक को इलाज के लिए विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी स्थिति सामान्य है.

इसे भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री जी! आपने 500 सीटों का वादा किया था, लेकिन हो गयीं 250, ऐसा क्योंः कुणाल षाड़ंगी

स्थानीय ग्रासिम इंडस्ट्रीज की टीम ने किया सहयोग

रेहला थाना प्रभारी विष्णु सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि कोयल नदी के बीच धार में पुल के पाये के सहारे एक व्यक्ति की फंसा हुआ है. पुलिस बल के साथ पहुंचकर अपनी ओर से निकालने का पूरा प्रयास किया गया, लेकिन नदी में तेज बहाव के कारण तैराक टीम की जरूरत समझी गयी. वहीं इसकी सूचना स्थानीय ग्रासिम इंडस्ट्रीज के सीएसओ जेजे सिंह को दी गयी. उन्होंने अपनी टीम के साथ पहुंचकर अपनी ओर से निकालने का सार्थक प्रयास किया.

इसे भी पढ़ेंः पेंशन स्कीम का शेयर बाजार के जोखिमों पर निर्भर होने के कारण कर्मचारियों को न्यूनतम पेंशन की गारंटी नहीं मिल रही : विक्रांत

मंदबुद्धि की होने के कारण नाम व पता नहीं बता पाया युवक

थाना प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि रेहला पुलिस, ग्रासिम इंडस्ट्रीज के सीएसओ टीम व स्थानीय लोग, जो तैरने में कुशल थे, इन सबों की सहयोग से नदी के बीच धार में फंसे युवक को रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया. युवक की स्थिति सामान्य है. युवक स्वभाव से मंदबुद्धि की होने के कारण अपने नाम व पता ठीक से नहीं बता पा रहा है. विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजकर उसका प्राथमिक इलाज कराया जा रहा है.

adv

पर्याप्त संसाधन का मिला लाभ

सीएसओ जेजे सिंह ने बताया कि थाना प्रभारी विष्णु सिंह की ओर से मिली सूचना के बाद आपदा नियंत्रण टीम को तैयार कर युवक को सकुशल बाहर निकालने के लिए स्वयं टीम के साथ पहुंचे. कहा कि उनके पास पर्याप्त संसाधन हैं. ग्रासिम इंडस्ट्रिज की आपदा नियंत्रण टीम, रेहला पुलिस व स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बाहर निकालने में सफल हुए. बताया कि एक्सीडेंटल मामलो में ग्रासिम इंडस्ट्रीज की ओर से हर संभव सहयोग स्थापित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः राहुल गांधी पर बयान को लेकर स्वामी के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया मानहानि का दावा 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: