National

सरकार 25 मई से शुरू करेगी हवाई सेवा, उड्डयन मंत्री ने ट्वीट करके दी जानकारी

New Delhi : लॉकडाउन 4.0 में दी गयी रियायतों के अलावा अब केंद्र सरकार कुछ और छूट देने की दिशा में बढ़ रही है. देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए व्यावसायिक गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहाहै. इसी कड़ी में करीब दो महीने से देशभर में बाधित हवाई सेवाओं को 25 मई से खोलने का निर्णय लिया गया है.

अब 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानें शुरू होने जा रही हैं, यह जानकारी खुद नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि 25 मई 2020 से उड़ानें शुरू की जायेंगी. उन्होंने सभी एयरपोर्ट और एयर लाइन कंपनियों को 25 मई से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार रहने को कहा है. हालांकि, यात्रियों के लिए उड़ान के क्या नियम होंगे, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि इसकी जानकारी अलग से दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – कैबिनेट का फैसला: राज्य के 6 जिलों में खुलेंगे नये आईटीआई कॉलेज, सभी में 100 बेड का होगा हॉस्टल

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने दो महीने से हैं बंद

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है. उसी समय से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने में नहीं चल रही हैं. सिर्फ कार्गो विमानों को उड़ान की छूट दी गयी थी. हवाई सेवा के शुरू होने से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में सहूलियत होगी. इसके अलावा एविएशन सेक्टर को थोड़ी राहत मिलेगी. करीब 2 महीने से इस सेक्टर में कोई भी काम नहीं हो पा रहा था. हजारों कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार लटकी हुई थी.

लॉकडाउन तीन में कई सारी सेवाओं की छूट दी गयी, लेकिन प्लेन, ट्रेन, मेट्रो, स्कूल-कॉलेज, मॉल्स जैसे जगहों पर पूरी तरह पाबंदी लॉकडाउन के चौथे चरण में भी है. बता दें कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म होगा.

इसे भी पढ़ें – ये त्रासदी ऐसी है कि सिर्फ सरकार के भरोसे मत रहिये, सक्षम हैं तो मदद के लिए आगे बढ़िये

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: