JharkhandLead NewsNEWSRanchi

ग्रेस अंक देकर इंटर फेल स्टूडेंट्स को पास करे सरकारः रघुवर

Ranchi: पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड सरकार से 12वीं में फेल स्टूडेंट्स को रियायत देने की मांग की है. रविवार को उन्होंने कहा कि गलत तरीके से कई स्टूडेंट्स को जैक ने अनुत्तीर्ण कर दिया है. ऐसे हुए छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास किया जाना चाहिये. प्रावधानों के मुताबिक फेल छात्रों को पांच प्रतिशत अंक ग्रेस के रूप में दिया जा सकता है. जो विद्यार्थी कुछ नंबरों से फेल हुए हैं, उन्हें ग्रेस मार्क्स पास किया जा सकता है. साथ ही जिनकी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हो पायी है,  उसका भी अवसर छात्रों को दिया जाना चाहिए. इससे उनका भविष्य सुरक्षित हो पायेगा.

इसे भी पढ़ेंःPM मोदी का दिल जीतने वाली सलीमा के झारखंड को नसीब नहीं हो रहा खेलो इंडिया सेंटर

नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ठीक नहीं

Catalyst IAS
ram janam hospital

रघुवर दास के मुताबिक नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. मेधावी छात्रों के साथ ऐसा व्यवहार कर सरकार उनका हौसला तोड़ रही है. हेमंत सरकार खुद को युवाओं की सरकार कहती है लेकिन शुरू से ही युवाओं के विरोध में कार्य कर रही है. चाहे नियुक्ति का मामला हो या बेरोजगारी भत्ता देने का मामला हो, सोरेन सरकार ने युवाओं के साथ छल किया है. मेडिकल की सीट बढ़ाने के मामले में भी हेमंत सरकार का रवैया निराशाजनक है. इस पर भी  सरकार असंवेदनशील है. उसे इसका इतना घमंड हो गया है कि विरोध करने पर छात्राओं पर भी लाठियां बरसा रही है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ेंःझारखंड: केन्द्र से 900 करोड़ का सेंट्रल रोड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड लेने की तैयारी, जल्द भेजा जायेगा प्रस्ताव

क्या है मसला

गौरतलब है कि पिछले दिनों जैक की ओर से इंटर का रिजल्ट जारी किया गया था. इसमें करीब 40 हजार स्टूडेंट्स फेल हो गये थे. अब उनका कहना है कि जैक ने परीक्षा रिजल्ट जारी करने में गंभीरता नहीं दिखायी है. कोरोना के नाम पर परीक्षा नहीं ली गयी और अब उन्हें फेल कर दिया गया है जबकि 11वीं के दौरान उन सबों ने अपेक्षित परिणाम पाया था.

Related Articles

Back to top button