BusinessLead NewsNational

Elon Musk ने जताई काम छोड़ने की इच्छा , जानें दुनिया के सबसे अमीर शख्स क्यों बेच रहे हैं अपने शेयर, क्या है फ्यूचर प्लान

934,091 शेयर 96.3 करोड़ डॉलर में बेचे, 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का टारगेट

New Delhi : दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बड़ा ऐलान किया है. मस्क ने कहा कि वे नौकरी छोड़ इनफ्लुएंसर बनने का सोच रहे हैं. बता दें कि मस्क टेस्ला (Tesla) में लगातार अपनी हिस्सेदारी कम कर रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने कंपनी के 934,091 शेयर 96.3 करोड़ डॉलर में बेच दिए. 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का टारगेट पाने के लिए उन्हें अभी और 60 लाख शेयर बेचने होंगे.

इसे भी पढ़ें : तुलसीदामार माइंस का मामला संसद में उठा, खदान नहीं चलने पर जमीन वापस कराने की मांग

मस्क ने किया ये ट्वीट

मस्क ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं अपना काम छोड़ने का विचार कर रहा हूँ और सोच रहा हूं कि फुल टाइम इनफ्लुएंसर बन जाउं. साथ ही उन्होंने लोगों से उनकी राय भी मांगी है.

इसे भी पढ़ें : टेल्को में अलाव तापते वृद्धा जली, इलाज के दौरान मौत

सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावशाली चेहरों में हैं मस्क

मस्क के ट्वीट पर कई यूजर्स ने रिप्लाई किया है. एक यूजर ने उन्हें YouTube चैनल स्टार्ट करने का सुझाव दिया है. मस्क का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब टेस्ला के सीईओ सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावशाली चेहरों में से एक हैं.

नए हेयर कट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचाया

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर अपने ट्वीट्स के कारण सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार वह उनके नए हेयर कट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है. इस हेयर कट के कारण उनकी तुलना उत्तर कोरिया को तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) से भी हो रही है. मजेदार बात यह है कि मस्क का कहना है कि उन्होंने खुद ही अपने बाल काटे हैं. इस पर सोशल मीडिया पर कई मजेदार मीम्स बन रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : भागलपुर सीआईडी का सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट, विभाग को भनक तक नहीं

शेयर बेचने के लिए यूजर्स से मांगी राय

इससे पहले एलन मस्क ने 6 नवंबर को ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से पूछा था क्या उन्हें अपनी में 10 पर्सेंट हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए? ज्यादातर फॉलोअर्स ने इसके समर्थन में वोट दिया था. इसके बाद से अब तक एलन मस्क अपनी कंपनी के करीब 92 लाख शेयर बेच चुके हैं, जिनकी वैल्यू 9.9 अरब डॉलर है. पिछले मंगलवार को एलन मस्क ने टैक्स देनदारी चुकाने के लिए टेस्ला के 934,091 शेयर बेचे थे.

इसे भी पढ़ें : पड़ोसी ने कुल्हाड़ी और तलवार से किया हमला, थाने में नहीं सुनी तो एसएसपी से लगायी न्याय की गुहार

एलॉन मस्क क्यों बेच रहे हैं शेयर ?

दरअसल एलन मस्क टेस्ला में सैलरी की जगह स्टॉक ऑप्शंस लेते हैं. इसमें उन्हें मार्केट प्राइस से 90% नीचे के भाव पर टेस्ला के शेयर खरीदने का अधिकार मिलता है. साल 2012 में टेस्ला ने एलॉन मस्क को स्टॉक ऑप्शन दिया था. इसके तहत मस्क को सिर्फ 6.24 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर कंपनी के करीब 2.28 करोड़ शेयर खरीदने का विकल्प मिला था. मस्क के पास इस विकल्प को भुनाने के लिए 2022 तक का समय था.

Advt

Related Articles

Back to top button