न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पश्चिम बंगाल के राजगंज में इडी ने पूर्व मंत्री एनोस एक्‍का की 25 संपत्तियों को किया सील

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के राजगंज में इडी की बड़ी कार्रवाई

142

Ranchi : झारखंड के पूर्व मंत्री और कोलेबिरा के पूर्व विधायक एनोस एक्का के पश्चिम बंगाल जलपाईगुड़ी के राजगंज में इडी ने बड़ी कारवाई करते हुए एनोस एक्का की 25 संपत्तियों को सील कर दिया है. एनोस एक्का ने अपने अवैध कमाई से जलपाईगुड़ी के राजगंज में अपनी पत्नी मेनन एक्का के नाम पर खरीदी थी, जिसे इडी ने सील कर दिया है. इडी ने बताया कि जलपाइगुड़ी में एनोस एक्का ने पत्नी मेनोन एक्का और नीरज उरांव के नाम पर संपत्ति  खरीदी थी.

इसे भी पढ़ें : डस्टबिन लगाने के बहाने खाया कमीशन ! जनता के 21 लाख निगम ने किये बर्बाद

रांची में भी इडी की टीम ने एनोस एक्का की संपत्ति की थी सील 

पिछले महीने इडी की टीम ने राजधानी रांची में एयरपोर्ट स्थित एनोस एक्‍का का आवास सील कर दिया था. इडी की टीम ने लालपुर के हरिओम टावर के पांचवें तल्ले पर स्थित C1/5 को भी सील कर दिया था. इसके अलावा एक्का की दो और संपत्तियों को सील किया गया था.

इसे भी पढ़ें : नगर निगम का निर्देश, चिन्हित मूर्ति विसर्जन पॉइन्ट पर ही करें मूर्ति विसर्जन

कोलिबिरा के पूर्व विधायक हैं एनोस एक्का

एनोस एक्का झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. वह मधु कोड़ा के मंत्रिमंडल में मंत्री थे. इसी दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के गंभीर आरोप उन पर लगे थे. एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें : बाबूलाल ने सरकार पर साधा निशाना, ‘सरकार और महाधिवक्ता ने खनन कंपनी शाह ब्रदर्स को पहुंचाया लाभ’

एनोस ने हाइकोर्ट में दाखिल की थी याचिका

एनोस एक्का ने अपनी संपत्तियों को सील करने के इडी की कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए एनोस एक्का ने हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसके चलते कई सालों तक ईडी की टीम अपनी कार्रवाई नहीं कर पायी थी. कुछ दिन पहले हाइकोर्ट ने इडी की कार्रवाई पर से स्टे हटा लिया. तब ईडी की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें : महिलाओं ने किया हिंदपीढ़ी थाना का घेराव, थानेदार पर गाली गलौज करने का आरोप

 उम्र कैद की सजा सुनाई गयी है एनोस एक्का को

बता दें कि पूर्व मंत्री एनोस फिलहाल उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. उन्‍हें पारा शिक्षक मनोज कुमार की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी गयी है. इस जुर्म के लिए उन पर 65 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. एनोस एक्का को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने पिछले दिनों सजा सुनायी थी. उसके बाद से वह जेल में सजा काट रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: