न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिलाओं ने किया हिंदपीढ़ी थाना का घेराव, थानेदार पर गाली गलौज करने का आरोप

. महिलाओं के अनुसार थानेदार ने उनके साथ गाली गलौज कर भगा दिया था.

156

Ranchi : शनिवार लगभग 12 बजे दिन में हिंदपीढ़ी क्षेत्र की महिलाओं द्वारा हिंदपीढ़ी थाना का घेराव किया गया. महिलाओं ने थानेदार पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया है. बता दें कि कुछ दिन पहले मारवाड़ी कॉलेज के पीछे की जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा जबरदस्ती कब्जा किये जाने की शिकायत लेकर कुछ महिलाएं हिंदपीढ़ी थाना गयी थीं. आरोप है कि इस दौरान हिंदपीढ़ी थानेदार द्वारा महिलाओं को गाली गलौज कर भगा दिया गया था. उसी के विरोध में महिलाओं द्वारा एकजुट होकर हिंदपीढ़ी थाना का घेराव किया गया.

इसे भी पढ़ें : गलत प्रमाण पत्र देकर पार्षद बननेवालों के भाग्य का फैसला अब नगर विकास विभाग करेगा

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के मारवाड़ी कॉलेज के पीछे की जमीन, खाता संख्या 186, प्लॉट नंबर 719,720,716 और 721, विजय राम नामक व्यक्ति की है. जिस पर उसी क्षेत्र के माशूक अली, सुनील पाल, शैलेश पॉल, प्रमोद पाल सहित अन्य कुछ व्यक्तियों द्वारा कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. महिला आशा देवी सहित अन्य महिलाएं इसकी शिकायत करने थाना गयी थीं. महिलाओं के अनुसार थानेदार ने उनके साथ गाली गलौज कर भगा दिया था.

इसे भी पढ़ें : राजधानी के चौक-चौराहों को रसोईया संघ ने किया जाम, अपनी मांगों पर अड़ें

फर्जी कागजात बनाकर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश

जमीन के एग्रीमेंट होल्डर आजाद से बातचीत करने पर बताया कि इस जमीन पर माशूक अली, सुनील पाल ,शैलेश पॉल सहित कुछ अन्य व्यक्ति फर्जी कागजात बनाकर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं. इसकी शिकायत पुलिस के वरीय अधिकारियों तक की गयी. जिसके बाद जमीन पर धारा 144 लगा दी गयी. कोतवाली डीएसपी ने इस पर काम करने पर रोक लगा दी थी. इसके बावजूद हिंदपीढ़ी थानेदार की मिलीभगत से बाउंड्री का काम जारी था. आजाद का कहना है कि हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी कुछ लोगों के साथ मिलकर जमीन को जबरदस्ती कब्जा करवाने की कोशिश कर रहे हैं. डीएसपी ने इस जमीन पर हो रहे काम को बंद करने का आदेश थाना प्रभारी को दिया था. लेकिन आदेश देने के बाद भी हिंदपीढ़ी थानेदार दूसरे पक्ष के लोगों से मिल कर यहां काम करवा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : रिम्स में दलालों के खिलाफ आवाज उठाने वाली लालपरी देवी नहीं बचा सकी अपने पति को

गाली गलौज का आरोप बेबुनियाद

महिलाओं के द्वारा गाली गलौज का आरोप लगाये जाने के मामले में जब हिंदपीढीं थानेदार दीपक कुमार से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि महिलाओं के द्वारा लगाया गया आरोप सरासर झूठा और गलत है. हम लोग वर्दी वाले हैं .जनता के आमने सामने होते हैं. हम लोगों के ऊपर ऐसे ही लोग झूठे आरोप लगाते रहते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: