National

दो महीने बाद आंध्र प्रदेश में शुरू हुई घरेलू विमान सेवाएं

Amravati: कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के करीब दो महीने बाद आंध्र प्रदेश में घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू हो गईं. स्पाइसजेट का पहला विमान बेंगलुरु से 79 यात्रियों के साथ मंगलवार सुबह विजयवाड़ा हवाईअड्डा पहुंचा.

Advt

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdate: देश में संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख 45 हजार के पार, 4100 से अधिक की मौत

क्या कहना है एयरपोर्ट निदेशक का

हवाईअड्डा निदेशक जी मधुसूदन राव के मुताबिक, विमान 68 यात्रियों के साथ सुबह सात बजकर 40 मिनट पर बेंगलुरु लौट गया. उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे पर इंडिगो का एक विमान भी है जो 48 यात्रियों के साथ बेंगलुरु से यहां आया और 50 यात्रियों के साथ लौटा.

राव ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के मुताबिक सभी यात्री जो यहां उतरे उन्हें अपने ब्यौरे राज्य सरकार के स्पंदन वेबसाइट में दर्ज कराने थे. उन्होंने बताया कि चूंकि बेंगलुरु कोविड-19 मामलों के लिहाज से बहुत अधिक संवेदनशील नहीं है, इसलिए यहां उतरने वाले प्रत्येक यात्री को सात दिनों के लिए घर पर क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह दी गयी है. वहीं अधिक संवेदनशील इलाकों के मामले में यात्रियों को या तो संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रहना होगा या किराये के पृथक-वास केंद्र में.

इसे भी पढ़ें- ऐसा क्या है कि वायरल हो रहा संपादकों के नाम खुला पत्र, आप भी पढ़ें

सोमवार से शुरू होनी थी विमान सेवा

उन्होंने बताया कि यात्रियों के साथ नागर विमानन मंत्रालय द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया के मुताबिक बर्ताव किया गया. विमान सेवाएं सोमवार से शुरू होनी थी लेकिन यहां ऐसा नहीं हो पाया.

केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते देश में 25 मई से घरेलू विमान सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी जिस पर कई राज्यों ने आपत्ति जतायी थी. इसके बाद मंगलवार को आंद्र प्रदेश से हवाई सेवा शुरू की गयी. 

इसे भी पढ़ें- रांची के कोचिंग सेंटर लूट कथा-02 : जानिये फीस के मामले में किस तरह लूट रहे हैं रांची के कोचिंग संस्थान

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button