Ranchi

एसपी यूनिवर्सिटी के आह्वान फेस्ट में विवाद, उपद्रवियों ने रंगोली से हटायी डॉ. श्यामा प्रसाद की तस्वीर

विज्ञापन

Ranchi: श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में मंगलवार से आह्वान फेस्ट का आयोजन किया गया. जिसे लेकर कई दिनों पहले से छात्रों में उत्साह देखा जा रहा था. छात्रों ने इस आयोजन में बढ़चढ़ कर हिस्सा भी लिया.

लेकिन आयोजन शुरू होने के पूर्व ही यह विवादित हो गया. दरअसल, मुख्य द्वार पर छात्रों की ओर से रंगीली बनाई गई थी. जिसमें डॉ. श्यामा प्रसाद की तस्वीर भी बनाई गई थी. लेकिन छात्रों के रंगोली स्थल से हटते ही उपद्रवी छात्रों ने रंगोली से डॉ. श्यामा प्रसाद की तस्वीर पैर से हटा दी.

इसे भी पढ़ेंःहेमंत सोरेन सिर्फ इतना बता दें वो किस थाना क्षेत्र के निवासी हैं, उनका…

advt

जैसे ही इसकी जानकारी अन्य विद्यार्थियों को हुई. कॉलेज कैंपस में हलचल मच गयी. अनेक स्टूडेंट यूनियन के छात्रों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. वहीं एबीवीपी समेत अन्य विद्यार्थियों ने कुलपति डॉ. सत्यानारायण मुंडा से इसकी शिकायत की. इसके बाद लालपुर थाना में अमनदीप मुंडा के खिलाफ अ.भा.वि.प. ने  F.I.R भी दर्ज कराया.

सीसीटीवी फुटेज में उपद्रवी हुए कैद

हंगामे के दौरान छात्रों ने मुख्य द्वार पर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी. जिसमें दो उपद्रवी छात्रों को रंगोली से डॉ. श्यामा प्रसाद की तस्वीर को हटाते देखा गया. इस दौरान कुछ छात्रों ने सीसीटीवी फुटेज को मोबाइल में कैद कर लिया.

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का आरोप है कि तस्वीर छात्र संघ अध्यक्ष अमनदीप मुंडा और उसके एक अन्य साथी आसिफ ने हटायी है.

adv

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस का घोषणापत्र ‘जन आवाज’ जारी, ‘गरीबी पर वार, हर साल 72…

कुलपति कार्यालय में बैठे रहे एबीवीपी कार्यकर्ता

इस घटना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ता कुलपति कार्यालय में ही धरना-प्रदर्शन करने लगे. कई छात्रों ने कुलपति की ओर से ससमय कार्रवाई नहीं होने पर आपत्ति जतायी.

अभाविप ने मांग की कि सीसीटीवी फुटेज की जांच कर जल्द से जल्द की जाएं. साथ ही घटना के जिम्मेवार को पकड़ने की मांग की.

इसे भी पढ़ेंःक्या डीजीपी डीके पांडेय भी हटाए जाएंगे !

गठित की गई कमेटी

इस संबध में वीसी डॉ. सत्यनारायण मुंडा ने जानकारी दी कि मामले को लेकर कमेटी का गठन किया गया है. साथ ही उपद्रवी छात्र को शो कॉज किया गया है.

वहीं रजिस्ट्ररार को दो दिनों का समय दिया गया है. वीसी से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखी है, तो उन्होंने जानकारी दी कि नहीं अभी तक सीसीटीवी फुटेज नहीं देखा है. कमेटी ही अब सब करेगी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button