Lead NewsWorld

अमेरिका के नेशविल में वाहन में विस्फोट से संचार सेवाएं ठप, उड़ानें रोकी गयीं, इमरजेंसी सेवाएं भी बंद

Nashville :  नेशविल में क्रिसमस वाले दिन केंद्रीय टेलीफोन एक्सचेंज की इमारत के पास सुनसान सड़क पर खड़े एक वाहन में विस्फोट होने से संचार सेवाएं ठप पड़ गयीं, पुलिस की आपात प्रणाली ने भी काम करना बंद कर दिया तथा शहर के हवाईअड्डे से उड़ानों को भी रोकना पड़ा.

शुक्रवार को पुलिस गोलीबारी की खबरों की जांच कर रही थी तभी उन्हें एक वाहन का पता चला जिसमें से पहले से रिकॉर्ड की गयी चेतावनी की आवाज आ रही थी जिसमें कहा जा रहा था कि वाहन में लगा बम 15 मिनट में फट जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः नशे में हैवान बना पिता, डेढ़ साल की बेटी का गला घोंट डाला

मेट्रो नेशविल पुलिस प्रमुख जॉन ड्रेक ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने आसपास की इमारतों को खाली करवाया और बम निरोधक दस्ते को बुलाया लेकिन कुछ ही देर बाद वाहन में धमाका हो गया. मेयर जॉन कूपर ने इसे शांति और उम्मीद के माहौल को डर और आशंका में बदलने का प्रयास बताया.

पुलिस का मानना है कि विस्फोट इरादतन किया गया है हालांकि इसके पीछे मकसद क्या था यह अभी पता नहीं चल सका है. दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने एपी को बताया कि विस्फोट स्थल के नजदीक मानव अवशेष मिले हैं हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह शुक्रवार को हुए विस्फोट से जुड़े हैं, विस्फोट के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के हैं या फिर किसी बेकसूर के हैं.

इसे भी पढ़ेंः पार्ट टाइम नौकरी के नाम पर हो रही थी साइबर ठगी, डीजीपी ने दिया अभियान चलाने का निर्देश

कूपर ने बताया कि तीन लोगों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया तथा उन सभी की हालत स्थिर है. पुलिस प्रवक्ता डॉन एरॉन ने बताया कि कुछ लोगों को इस सिलसिले में पूछताछ के लिए ले जाया गया है.
यह घटना संचार कंपनी ‘एटी ऐंड टी’ की इमारत के पास हुई जिसमें टेलीफोन एक्सचेंज का केंद्रीय कार्यालय है, यहीं पर नेटवर्क उपकरण भी हैं. यही वजह है कि विस्फोट के चलते संचार सेवाएं ठप पड़ीं.

संघीय विमानन प्रशासन ने संचार सेवाओं में अवरोध आने के कारण नेशविल हवाईअड्डे से उड़ानों को अस्थायी तौर पर रोक दिया. मामले की जांच एफबीआई करेगी.

इसे भी पढ़ेंः दुमका: 6 माह के मासूम की मौत पर परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

 

Related Articles

Back to top button