न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ : विधायक भीमा मंडावी समेत पांच की हत्या में शामिल इनामी नक्सली ढेर

एक 303 रायफल भी बरामद

687

Dantewada : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली  मारा गया. मृतक नक्सली विधायक भीमा मंडावी समेत पांच लोगों की हत्या में शामिल बताया जा रहा है.

mi banner add

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने शुक्रवार को बताया कि जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिस्से डब्बा गांव के जंगल में पुलिस के डीआरजी के जवानों के साथ मुठभेड़ में नक्सली हुर्रा मारा गया.

इसे भी पढ़ेंःघनश्याम अग्रवाल को टाउन प्लानर बनाने के लिए नगर विकास विभाग ने नहीं की नियमों की परवाह

नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़

पल्लव ने बताया कि दो दिनों पहले दंतेवाड़ा और पड़ोसी जिला सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के लिए सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था.

दल जब शुक्रवार सुबह मिस्से डब्बा गांव के जंगल में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली. तलाशी के दौरान घटनास्थल से नक्सली हुर्रा का शव और एक 303 रायफल बरामद की गई.

इसे भी पढ़ेंःRRDA-NIGAM: कौन है अजीत, जिसके पास होती है हर टेबल से नक्शा पास कराने की चाबी

मृतक नक्सली पर था पांच लाख का इनाम

अधिकारी ने बताया कि नक्सली हुर्रा के सिर पर पांच लाख रूपए का इनाम था. पल्लव ने बताया कि नक्सली के खिलाफ दंतेवाड़ा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी और चार अन्य पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल होने का आरोप है.

इस वर्ष अप्रैल महीने की नौ तारीख को लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर विधायक मंडावी के वाहन को उड़ा दिया था. इस हमले में मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक व गोवा के बाद अब झारखंड में “शुद्धिकरण” की बारी !

कुछ और नक्सलियों के घायल होने की संभावना

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल पर भारी मात्रा में खून के निशान भी देखे हैं यानी इस घटना में कुछ और नक्सलियों के घायल होने की संभावना है.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: