National

#CAA समर्थकों और विरोधियों के बीच पथराव, दिल्ली के कबीरनगर,जाफराबाद में भगदड़, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

NewDelhi : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में रविवार को अलग ही नजारा दिखा. खबर है कि CAA के विरोध में जाफराबाद में भारी संख्या में महिलाएं जुटीं. साथ ही CAA के समर्थन में भाजपा नेता कपिल मिश्रा की लीडरशिप में मौजपुर चौराहे पर लोग जमा हो गये. मौजपुर के कबीर नगर मेट्रो स्टेशन के पास CAA के समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव भी हुआ. पथराव से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. साथ ही जाफराबाद में भी CAA के समर्थकों और विरोधियों के बीच पथराव हुआ है. लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

इसे भी पढ़ें : #Protest_Against_CAA :   महिलाओं ने सड़क जाम की, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन का प्रवेश और निकास द्वार बंद

कबीरनगर मेट्रो स्टेशन के पास CAA समर्थक और विरोधी एक-दूसरे पर पथरबाजी करने लगे

बताया गया कि कबीरनगर मेट्रो स्टेशन के पास CAA समर्थक और विरोधी एक-दूसरे पर पथरबाजी करने लगे. इस कारण इलाके की गलियों में भगदड़ मच गयी.  इस पथराव में एक शख्स के घायल होने की खबर है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस दोनों पक्षों से हो रही पथरबाजी को रोकने की हर संभव कोशिश में जुटी है. मौजपुर में जहां भाजपा नेता कपिल मिश्रा के समर्थक जमा हैं वहां से महज आधा किलोमीटर दूर जाफराबाद में CAA विरोधी जुटे हुए हैं. टकराव के चलते दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने मौजपुर ओर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : #Wajahat_Habibullah ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, कहा, शाहीन बाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पुलिस ने बेवजह रास्ता बंद किया

दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे :  कपिल मिश्रा 

कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के विरोध में और CAA के समर्थन में वह रोड पर उतरे हैं. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे. कपिल मिश्रा ने विडियो ट्वीट कर कहा है, मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने, कद बढ़ा नहीं करते एड़ियां उठाने से, CAA वापस नहीं होगा, सड़कों पर बीबियां बिठाने से.

एक अन्य ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा, दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे. इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लोगों से CAA के समर्थन में रोड पर उतरने की अपील की. बताया जा रहा है कि CAA के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन के कारण पूरा मौजपुर चौराहा ब्लॉक हो गया है.

दिल्ली के शाहीन बाग में 71 दिनों से CAA के विरोध में जमा लोगों के खिलाफ रविवार को लोग दक्षिण-पूर्व दिल्ली के सरिता विहार और जसोला इलाके के निवासी हाथों में बैनर लिये शाहीनबाग में सड़क पर बैठ गये. बैनर में लिखा था, महिलाओं और अबोध बच्चों को ढाल बनाकर अन्य महिलाओं व बच्चों को परेशान करने की साजिश बंद करें .

भाजपा ने कहा, जाफराबाद प्रदर्शन सुनियोजित

भाजपा नेता विजय गोयल ने जाफराबाद में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कहा, यह सुनियोजित तरीके से हो रहा है, विपक्षी दल इसके पीछे हैं जो मोदी जी को हरा नहीं पाये. CAA संसद में पास किया गया है उसके बाद इस तरीके से करना गलत है और अभी इसको फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा, पुलिस चाहती तो कोई भी एक्शन ले सकती थी, लेकिन बच्चे-महिलाएं हैं, इस वजह से हम नहीं चाहते कि किसी तरीके की हिंसा हो. विजय गोयल ने दिल्ली सरकार को घेरते हुए कहा, केजरीवाल को बस राजनीति करनी है.

इसे भी पढ़ें : #US_President डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा के लिए दिल्ली में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम, शार्प शूटर्स तैनात

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close