National

#Wajahat_Habibullah ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, कहा, शाहीन बाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पुलिस ने बेवजह रास्ता बंद किया

NewDelhi : संशोधित नागरिकता कानून(CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन शांतिपूर्ण है. वहां 5 रास्ते पुलिस ने बंद किये हैं. शाहीन बाग में रास्ता खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकार वजाहत हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में पेश अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है. अपने हलफनामे में वजाहत हबीबुल्लाह ने कहा है कि पुलिस ने बेवजह रास्ता बंद किया, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हुई.

इसे भी पढ़ें : #MannKiBaat में पीएम मोदी ने की लिट्टी-चोखा की तारीफ, काम्या-भागीरथी अम्मा और देश की महिलाओं को दी बधाई

स्कूल वैन और एंबुलेंस को जाने की इजाजत दी जा रही है.

advt

वजाहत ने कहा है कि रास्ते बंद हैं लेकिन स्कूल वैन और एंबुलेंस को जाने की इजाजत दी जा रही है. हांलाकि, पुलिस की चेकिंग के बाद ही इसकी अनुमति है. वजाहत हबीबु्ल्ला पूर्व आईएएस अधिकारी हैं और प्रमुख सूचना आयुक्त भी रह चुके हैं. हबीबुल्ला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के भी अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने कहा है कि CAA के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन शांतिपूर्ण है. उन्होंने यह भी कहा है कि वहां 5 रास्ते पुलिस ने बंद किये हैं.

इसे भी पढ़ें : #RSS की #VidyaBharati ने अन्य निजी स्कूलों की तरह किया यूनिफॉर्म बनाने का टेंडर

हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया

जान लें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से शाहीन बाग में रास्ता खुलवाने के लिए भेजे गये तीन वार्ताकारों में से एक हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया. सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को दो सदस्यीय बेंच शाहीन बाग मामले की सुनवाई करेगी. वजाहत के अलावा इस मामले में संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को वार्ताकार बनाया गया है.

वार्ताकारों ने शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से बात की, लेकिन रास्ता नहीं खुलवाया जा सका है. प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकार के सामने सात मांगें रखते हुए कहा कि जब तक CAA वापस नहीं लिया जाता, तब तक रास्ते को खाली नहीं किया जायेगा. शाहीन बाग में 2 महीने से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून(CAA) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. इस वजह से नोएडा और दिल्ली के बीच सफर करने वाले लाखों लोग परेशान है. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर चिंता जाहिर की थी.

adv

एक सड़क खोली गयी

70 दिन से धरनास्थल बने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने शाम को कालिंदी कुंज 9 नंबर की सड़क खोल दी. इस रोड के खुलने से बटला हाउस, जैतपुर, जामिया नगर और होली फैमिली अस्पताल से फरीदाबाद जाने वालों को फायदा होगा. कालिंदी कुंज रोड से होकर वाया पुश्ता रोड फरीदाबाद आसानी से पहुंच सकेंगे, लेकिन फरीदाबाद से दिल्ली आने वालों की मुश्किलें कम नहीं हो रही है.

इसे भी पढ़ें : #WarisPathan के भड़काऊ बयान को कन्हैया कुमार ने बताया गलत, कहा- धार्मिक और कट्टर होने में अंतर

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button