National

#Protest_Against_CAA :   महिलाओं ने सड़क जाम की, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन का प्रवेश और निकास द्वार बंद

NewDelhi : संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ रातभर चला प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गये. इस प्रदर्शन में करीब 500 लोग पहुंचे, जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं. यह प्रदर्शन शनिवार की रात शुरू हुआ और इस दौरान सीलमपुर को मौजपुर तथा यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क जाम कर दी गयी.

महिलाओं के हाथ में तिरंगा था और वे आजादी के नारे लगा रही थीं. उन्होंने कहा कि वे तब तक नहीं हटेंगी जब तक केन्द्र CAA को वापस नहीं ले लेता. उनकी मांग है कि सरकार या तो CAA में मुस्लिमों को भी शामिल करे या फिर उनको लिखित आश्वासन दे कि देश में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू नहीं की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : #Wajahat_Habibullah ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, कहा, शाहीन बाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन, पुलिस ने बेवजह रास्ता बंद किया

भारत बंद के समर्थन में धरना दे रही हैं

उत्तर-पूर्व दिल्ली के डीसीपी ने प्रदर्शनकारियों को वहां से जाने के लिए कहा है. फिलहाल प्रदर्शनकारी महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं. पुलिस उन्हें वहां से हटाने की कोशिश कर रही है. जान लें कि प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर भीम आर्मी  के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने आज भारत बंद बुलाया है. जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं का यह भी कहना है कि वह चंद्रशेखर आजाद द्वारा आज बुलाये गये भारत बंद के समर्थन में धरना दे रही हैं.

इसे भी पढ़ें : #RSS की #VidyaBharati ने अन्य निजी स्कूलों की तरह किया यूनिफॉर्म बनाने का टेंडर

महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है 

महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. प्रदर्शन के मद्देनजर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गये. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया,  जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गये हैं. इस स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी. बुशरा नामक महिला ने कहा कि CAA को वापस लिए जाने तक प्रदर्शनकारी यहां से नहीं हटेंगे.

सामाजिक कार्यकर्ता फहीम बेग ने कहा कि लोग इस मामले पर सरकार के रुख से नाराज हैं.  CAA के खिलाफ मुख्य सीलमपुर मार्ग और कर्दमपुरी के पास प्रदर्शन पहले से ही जारी है. जाफराबाद में यह प्रदर्शन ऐसे समय किया जा रहा है जब शाहीन बाग में पिछले दो महीने से CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास जारी है. सुप्रीम कोर्ट ने इन CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों से संपर्क करने के लिए वार्ताकार भी नियुक्त किये हैं.

इसे भी पढ़ें : राष्ट्रवाद और भारत माता की जय… नारे का हो रहा दुरुपयोगः मनमोहन सिंह

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: