BiharJobsLead News

बंपर सरकारी नौकरी : बिहार में एएनएम स्टाफ नर्स के 8853 पोस्ट के लिए करें अप्लाई

अभ्यर्थी अब 03 अक्टूबर 2021 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

Patna : बिहार में एएनएम स्टाफ नर्स के सरकारी नौकरी चाहनेवालों के लिए खुशखबरी है. अभ्यर्थी अब 03 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार ने इस भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या -05/2021 के तहत योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से 01-07-2021 से 21-07-2021 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. लेकिन अब योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिर से खोली गई है और अब इसके लिए 3 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है.

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं वह बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति की ऑफिशियल वेबसाइट rojgarresult.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :DC ने ली ठेका कंपनियों की क्लास, कहा- लोगों को ज्यादा कठिनाई न झेलनी पड़े, जल्द निबटायें लंबित काम  

advt

वैकेंसी डिटेल

बिहार स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 8853 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें अनारक्षित वर्ग में पुरुष उम्मीदवारों के लिए 2177 सीटें और महिला उम्मीदवारों के लिए 1167 सीटें तय की गई है.

इसी तरह एमबीसी वर्ग के लिए पुरुषों में 1088 और महिलाओं में 597 सीटें तय हुई हैं. बीसी वर्ग में पुरुषों के लिए 606 और महिलाओं के लिए 314 वही एससी कैटेगरी में पुरुषों के लिए 995 और महिलाओं के लिए 531 सीटें तय हुई है.

adv

इसके अलावा एसटी के लिए कुल 106 सीटें, डब्ल्यूबीसी के लिए 284 सीटें और अन्य 988 सीटें आर्थिक रूप से कमजोर यानि ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए हैं.

इसे भी पढ़ें :NEWSWING IMPACT: थोक शराब कारोबार मामले में PIL, हेमंत सोरेन, बसंत सोरेन, विनय चौबे, पिंटू, जोगेंद्र तिवारी समेत 26 को बनाया पार्टी

एप्लीकेशन फीस

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए, एससी-एसटी और पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए वही सभी केटेगरी की महिला उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :छेड़खानी करनेवाले युवकों को छात्राओं ने ऐसा सबक सिखाया कि घर छोड़ कर भागने पर हुए मजबूर

Bihar ANM Recruitment 2021 में ऐसे करें अप्लाई

  • इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले बिहार स्वास्थ्य समिति की ऑफिशियल वेबसाइट rojgarresult.com पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर पर क्लिक करें.
  • अब न्यू वैकेंसी सेक्शन में जाएं.
  • यहां State Health Society SHS, Bihar ANM 05/2021 Recruitment 2021 पर क्लिक करें.
  • अब अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मदद से रजिस्ट्रेशन कर ले.
  • प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  • इन पदों पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें.

इसे भी पढ़ें :Bank Holidays in October 2021: अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार, बैंकों में होंगी 21 छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: