Jharkhandlok sabha election 2019Main SliderRanchi

लोकसभा चुनाव : सारे कयासों पर डॉ अजय ने लगाया विराम, कहा, “महागठबंधन में मजबूती के साथ खड़ा है आरजेडी”

Ranchi :  महागठबंधन में आरजेडी के रहने और नहीं रहने के कयासों को विराम लगाते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए आरजेडी यूपीए महागठबंधन के साथ मजबूती के साथ खड़ा है.

जहां तक चतरा में कांग्रेस प्रत्याशी के खड़ा करने की बात है, तो इस पर आरजेडी के साथ बातचीत जारी है. अगले तीन चार दिन में कोई उचित समाधान निकाल लिया जायेगा. डॉ अजय ने यह बात महागठबंधन के मजबूती को लेकर जेमएमएम नेता हेमंत सोरेन के आवास पर बुलायी बैठक में प्रेस वार्ता के दौरान कही.

इस दौरान हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : लोस चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ बिहार के दो अपराधी…

चतरा सीट से महागठबंधन पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

डॉ अजय ने कहा कि राज्य के 14 लोकसभा सीट पर महागठबंधन की मजबूती बन चूकी है. इसमें कोई किंतु-पंरतु नहीं है. जहां तक चतरा में आरजेडी और कांग्रेस प्रत्याशी के खड़े होने के बाद कोई असमन्वय भी बनता है, तो इससे यूपीए के बाकी 13 लोकसभा सीटों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

पलामू सीट की बात है, तो पहले ही महागठबंधन के नेताओं ने कहा है कि पलामू सीट आरजेडी के लिए छोड़ दी गयी है. यहां पर आरजेडी का प्रत्याशी ही खड़ा होगा. वहीं चतरा में किसी तरह के दोस्ताना लड़ाई की बात है, कहा कि 12 तारीख तक प्रत्याशी के नोमिनेशन वापस लेने की तिथि है. तबतक सारे असमंजस को दूर कर लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा 2014 : एक करोड़ 46 लाख कैश और 99 लाख के अवैध सामान झारखंड में किये गये थे जब्त

महागठबंधन की मजबूती देख भाजपा की उड़ी नींद

डॉ अजय कुमार ने कहा कि महागठबंधन की मजबूती को देख भाजपा वालों की नींद उड. गयी है. ऐसे में इसमें शामिल दल नहीं चाहते है कि छोटे-मोटे विवाद से चारों दलों में कोई नाराजगी हो.

फुरकान अंसारी के डॉ अजय पर लगाये जा रहे आरोपों पर कहा कि सभी दलों ने आपसी सहमति से 2020 में अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं को उच्च सदन भेजने का वायदा किया है, जो कि पूरा होगा. जहां तक अल्पसंख्यक समुदाय के नाराज होने की बात है, तो ऐसा कुछ नहीं है. सभी लोग चाहते है कि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जायेगा. इसके लिए महागठंबधन मजबूती के साथ है.

इसे भी पढ़ें :  कांग्रेस ने आदिवासियों को गुमराह कर केवल मतपेटी भरने का काम किया : समीर उरांव

48 घंटे में हो जायेगी जेएमएम प्रत्याशी की घोषणा : हेमंत सोरेन

जेएमएम को मिले चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा तिथि के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि आगामी 48 घंटे के अंदर इसकी घोषणा कर दी जायेगी. इस दौरान उन्होंने भी दावा किया कि महागठबंधन में कोई परेशानी नहीं है. सभी दलों ने मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया है.

इसे भी पढ़ें : आजसू ने गोमिया में किया आचार संहिता का उल्लंघन, बिना अनुमति की सभा

Related Articles

Back to top button