न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस ने आदिवासियों को गुमराह कर केवल मतपेटी भरने का काम किया : समीर उरांव

49

Ranchi :  झारखंड भाजपा एसटी मोर्चा ने प्रेस कांफ्रेस कर धर्मपरिवर्तन कराने में शामिल लोग और षडयंत्र करने वालों पर जांच की मांग की है. शनिवार को लालपुर में धर्मपरिवर्तन के लिए उकसाने का मामला प्रकाश में आया था.

mi banner add

इस आरोप में दो महिलाओं को हिरासत में भी ले लिया गया था. एसटी मोर्चा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की. प्रेसवार्ता में राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों को गुमराह कर मतपेटी भरने का काम कर रही है.

झामुमो भी मूल संस्कृति से खिलवाड़ करने वालों का साथ देती है. लोग हमारे संस्कृति और परंपरा का अतिक्रमण कर रहे हैं. सीधे साधे आदिवासियों को उन्हें भय और प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है. एसटी मोर्चा ने इसकी कड़ी निंदा की है. समीर उरांच ने कहा कि चुनाव के समय इस तरीके से लाभ लेने का काम कांग्रेस जैसी पार्टी शुरू से करती रही है.

इसे भी पढ़ें लोस चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ बिहार के दो अपराधी…

झामुमो ने झारखंड को बेचने का काम किया है, कांग्रेस ने खरीदने काः रामकुमार पाहन

प्रदेश एसटी मोर्चा के अध्यक्ष और विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि झारखंड को झामुमो ने बेचने का काम किया है. वहीं कांग्रेस ने उसे खरीदने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि झारखंड के जनजातीय समाज से झामुमो और कांग्रेस सिर्फ वोट की राजनीति करती है. रामकुमार पाहन ने आरोप लगाये कि जनजातीय समाज के युवाओं को नौकरी से वंचित रखने का काम भी झामुमो और कांग्रेस करती रही है.

हेमंत सोरेन ने अपने कार्यकाल में जेपीएससी से जनजातीय भाषा के 400 अंकों के सिलेबस को हटवा दिया था. साथ ही कहा कि जो लोग भी धर्म और संस्कृति को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं उनपर जांच हो कार्रवाई हो.

इसे भी पढ़ें पलामू : जमाने के साथ बहुत कुछ बदला, 1970 के दशक में जनप्रतिनिधि धनबल से नहीं, जमीनी पकड़ से जीतते थे…

भाजपा ने चुनाव आयोग से जांच की मांग भी की थी

शनिवार को मामला सामने आने के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग और प्रशासन से इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी. साथ ही दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग भी की थी.

प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा था कि कुछ संस्थाएं जिन्हें विदेशों से फंडिंग होती है, धर्मांतरण में लिप्त है और चुनाव में राष्ट्रीय पार्टी के एजेंट के रूप में काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें मौत की घाटी बन चुकी है चुटूपालू घाटी, 3 माह में 10 लोगों की हो चुकी है मौत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: