BokaroJharkhandlok sabha election 2019

आजसू ने गोमिया में किया आचार संहिता का उल्लंघन, बिना अनुमति की सभा

Gomiya :  आजसू राज्य के एकमात्र लोकसभा सीट गिरिडीह से चुनाव लड़ रही है. चुनाव प्रचार के दौरान रविवार को गोमिया में आजसू ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. आचार संहिता का उल्लंघन पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो, प्रत्याशी और राज्य सरकार में मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी और पार्टी के महासचिव लंबोदर महतो की मौजूदगी में किया गया है.

स्वांग मनोरंजन भवन में सभा का आयोजन किया गया था, जबकि इसकी प्रशासनिक अनुमति नहीं दी गयी थी. प्रशासन ने अनुमति सिर्फ स्वागत करने का ही दिया था. जबकि उसी अनुमति के आड़ में तोरण द्वार और मंच पर सभा भी किया गया.

इसे भी पढ़ें कांग्रेस ने आदिवासियों को गुमराह कर केवल मतपेटी भरने का काम किया : समीर उरांव

गिरिडीह से चुनाव लड़ रहे हैं चंद्रप्रकाश चाैधरी

राज्य सरकार में आजसू कोटे से मंत्री चंद्रप्रकाश चाैधरी गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. एनडीए गठबंधन के तहत आजसू को गिरिडीह सीट दिया गया है.

इसको देखकर पूरी आजसू की टीम गिरिडीह क्षेत्र में प्रचार करने में जीतोड़ मेहनत कर रही है. इस सिलसिले में गोमिया के स्वांग में सभा कर आचार संहिता का उल्लंघन कर दिया है.

इसे भी पढ़ें मौत की घाटी बन चुकी है चुटूपालू घाटी, 3 माह में 10 लोगों की हो चुकी है मौत

झामुमो से आजसू की होगी सीधी टक्कर

आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी की सीधी टक्कर झामुमो के संभावित उम्मीदवार जगरनाथ महतो से होगी. पिछले चुनाव में आजसू की जमानत जब्त हो गयी थी.

हालांकि आजसू के प्रत्याशी उस वक्त दूसरे स्‍थान पर थे. चंद्रप्रकाश ने 2009 में हजारीबाग से चुनाव लड़ा था. पर वहां से वो बूरी तरह हार गये थे. इस बार वो गिरिडीह से चुनाव लड़ रहे हैं और एनडीए के प्रत्याशी हैं.

इसे भी पढ़ें पलामू : जमाने के साथ बहुत कुछ बदला, 1970 के दशक में जनप्रतिनिधि धनबल से नहीं, जमीनी पकड़ से जीतते थे…

Related Articles

Back to top button