BiharLead NewsNationalTOP SLIDER

Blast in Nitish Kumar Program: सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, महज 15 से 18 मीटर की दूरी पर हुआ धमाका

Nalanda : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Blast in Nitish Kumar Program) की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी के दौरान एक बम फटने की जानकारी मिली है.

इसे भी पढ़ें:त्रिकूट रोपवे हादसाः पन्नालाल ने रस्सी और कुरसी के सहारे बचायी 11 लोगों की जान

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये है घटना

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

गनीमत रही कि यह पटाखा था, जो नीतीश कुमार से थोड़ी दूर गिरा. इससे कारपेट जल गई. घटना के बाद अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. पहले लगा कि फायरिंग की गई है, बाद में पटाखा फोड़ने की बात सामने आई. पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है.

उसकी पहचान नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज निवासी 22 वर्षीय शुभम आदित्य के रूप में हुई है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उसके पास से जब्त पटाखा और माचिस मिली है.

इसे भी पढ़ें:FB पर की दोस्ती, झांसा देकर किया सेक्स, शादी के लिए कहा तो पुलिस अफसर ने धमकाया, अब सीएम योगी ने किया बर्खास्त

कुछ ही दिनों में दोबारा इतनी बड़ी चूक

विदित हो कि हाल के दिनों में मुख्यडमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा व्य वस्थाम में दोबारा ऐसी बड़ी चूक हुई है. पिछले दिनों पटना के बख्तियारपुर में एक युवक ने सीएम पर हमले की कोशिश की थी. हालांकि जांच में पता चला कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था.

नालंदा में हुई घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं. शरारती तत्व माचिस और विस्फोटक लेकर डी एरिया में घुस गया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों को भनक तक नहीं लगी. कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में थे, जहां स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर से लेकर सिपाहियों की तैनाती थी. वहीं, सामने वाले घेरे में एसपी और एएसपी रैंक के दो पदाधिकारी थे.

नियमानुसार, कार्यक्रम से पूर्व श्वान दस्ता और बम निरोधक दस्ता स्थल का निरीक्षण करते हैं. कार्यक्रम पूरा होने तक दोनों स्क्वायड वहीं रहते हैं. इस घटना के बाद दोनों दस्ता की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं. खोजी कुत्ते भी विस्फोटक को सूंघ नहीं पाए.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : आसनसोल में भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल पर हमला, BJP और TMC कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button