BiharBihar UpdatesEducation & CareerJharkhandLead News

बिहार में अगले साल होगी सरकारी नौकरियों की बहार, 1.50 लाख नौकरियां मिलेंगी

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी बोले, प्राथमिक शिक्षकों की 108401 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करायेंगे

Patana: अगर आप बिहार में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो नया साल आपके लिए बेशुमार अवसर लेकर आ रहा है. नीतीश सरकार अगले साल शिक्षा समेत छह विभागों में एक लाख 53 हजार 887 पदों पर नियुक्तियां करेगी.शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद ट्वीटर पर सभी पदों का ब्योरा भी दिया. उन्होंने कहा कि अकेले शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर से लेकर प्राथमिक शिक्षकों के खाली 108401 पद भरे जायेंगे.

इसे भी पढ़ें :होटल अशोका आज पूरी तरह से हो जायेगा झारखंड का

 स्वास्थ्य विभाग में 16500  और गृह विभाग में 12716 पद हैं खाली

इनके अतिरिक्त पंचायती राज विभाग में 16 सौ, विज्ञान एवं प्रावैद्यिकी विभाग में 8770, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 5900, स्वास्थ्य विभाग में 16500 और गृह विभाग में 12716 पदों पर बहाली की जायेगी.

इसके पूर्व पदभार ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि शिक्षकों को सुविधाओं की मांग के साथ-साथ पढ़ाना भी होगा. उनकी नियुक्ति पढ़ाने के लिए हुई है. यह उनकी प्राथमिकता में होनी चाहिए. शिक्षकों को सुविधाओं को देते समय हम इस बात का ख्याल रखेंगे कि हमारे बच्चों की पढ़ाई कैसे करायी जा रही है. उन्होंने दो टूक कहा कि यूनियन बनाकर दबाव बनाने की अपेक्षा उन्हें पढ़ाई कराने पर ध्यान फोकस करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :अपना-अपना सा हीरो अमोल पालेकर

उन्होंने कहा कि तीन लाख शिक्षकों के साथ करोड़ों बच्चों के हितों का ध्यान रखना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षकों की अटकी नियुक्ति प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जायेगा. कोर्ट में मामले निबटते ही शिक्षकों का नियोजन पूरा करा दिया जायेगा. हम शिक्षकों की कमी को खत्म करेंगे.

इसे भी पढ़ें :हाइकोर्ट का आदेश, प्राथमिक शिक्षकों के खाली आरक्षित पदों को जल्द भरे सरकार

विभाग – नियुक्ति

शिक्षा विभाग-108401 पद

पंचायती राज विभाग- 1600

विज्ञान एवं प्रावैद्यिकी विभाग – 8770,

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग -5900

स्वास्थ्य विभाग -16500 और

गृह विभाग -12716 पदों पर नियुक्ति.

इसे भी पढ़ें :साहेबगंज :  RPF बैरक में मेस के कर्मचारी ने लगायी फांसी

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: