Sports

केएल राहुल के तूफान में उड़ा बेंगलुरू, 69 गेंदों में बनाये 132 रन

New Delhi :  आइपीएल में गुरूवार की शाम केएल राहुल ने जिस तरह की पारी खेली वह सालों तक याद रखा जायेगा. राहुल की इस आंधी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पनाह मांगता नजर आया. राहुल ने नाबाद 132 रनों की पारी खेली. यह आईपीएल में उनका दूसरा शतक था. इस पारी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तीन विकेट पर 206 रन बनाए. ऐसा लगा जैसे विराट की टीम राहुल की उस पारी से इतने सदमें में रही कि अंत तक उससे उबर नहीं पायी.

इसे भी पढ़ें :बिहार चुनाव : थोड़ी देर में चुनाव आयोग की PC, हो सकता है चुनाव की तारीख का ऐलान

 

इस सीजन का सर्वोच्च स्कोर

केएल राहुल ने 69 गेंद में 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 132 रन बनाए.  उका यह स्कोर इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है. उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर डेल स्टेन  को चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. वैसे उनकी इस नाबाद पारी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने भी मदद की. उन्होंने अहम मौके पर राहुल के दो कैच भी छोड़े. इसका भरपूर फायदा उठाते हुए राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट में अपनी जीत दर्ज की. इस जीत की उनको दरकार भी थी. इससे उन्हें पिछले मैच की हारसे उबरने में मदद मिली होगी.

इसे भी पढ़ें :कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान संगठनों का भारत बंद आज, पंजाब हरियाणा सहित कई राज्यों में होगा असर

क्रिस गेल के नाम पर है सबसे बड़ा स्कोर का

 

राहुल ने जो स्कोर बनाया वह आईपीएल का चौथा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है. आईपीएल में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्डधुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है. जिन्होंने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ साल 2013 में 175 रन बनाए थे. राहुल का स्कोर आईपीएल में यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है.

adv

इस मैच के बाद अब उन्हें भारत के अगले कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा है. सोशल मीडिया में इस तरह की बातें चल रही है. इससे इतर, अभी आइपीएल का आगाज ही हुआ है. सभी टीमों के लिए मौके खुले हैं. इस तरह के रोमांचक पल अभी और आनेवाले हैं.

इसे भी पढ़ें :Bengal: पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button