न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अस्थाना को दिल्ली हाईकोर्ट से राहतः गिरफ्तारी पर रोक, 14 नवंबर को अगली सुनवाई

45

New Delhi: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच लड़ाई जारी है. और मामला कोर्ट में है. इधर रिश्वत के आरोप से घिरे राकेश अस्थाना को दिल्ली हाईकोर्ट ने फिलहाल राहत दी है. गुरुवार को सीबीआई ने जहां छुट्टी पर भेजे गए स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना द्वारा दाखिल की बेल याचिका का विरोध किया है. वही हाईकोर्ट ने कहा है कि राकेश अस्थाना को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. अब पूरे मामले में अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी.

इसे भी पढ़ेंःहटाये जायेंगे सीबीआइ प्रमुख, मिल सकती है राकेश अस्थाना को नई…

सीबीआई ने बेल का किया विरोध

दिल्ली हाईकोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच चल रही है, ऐसे में राकेश अस्थाना को बेल नहीं मिलनी चाहिए. वही दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा कि मामले में जांच कहा तक आगे बढ़ी है तो सीबीआई ने बताया कि फिलहाल आधे से अधिक फाइल सीवीसी के पास हैं. इसलिए जांच आगे नहीं बढ़ पाई हैं.

हालांकि, सीबीआई के विशेष डायरेक्टर अस्थाना की गिरफ्तारी पर रोक अभी भी बरकरार है. अपनी दलील में सीबीआई ने कहा कि स्पेशल डायरेक्टर के ऊपर जो रिश्वत लेने का आरोप है, अपराध की श्रेणी में आता है.ऐसे में जबतक जांच चल रही है, एफआईआर को रद्द नहीं करना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकारों के लिए असुरक्षित देश की सूची में भारत का 14वां नंबर

ज्ञात हो कि  राकेश अस्थाना ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर बिल्कुल गलत है. और मामले की पिछली सुनवाई में कोर्ट ने 29 अक्टूबर तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर घूस लेने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. जिसके खिलाफ वह कोर्ट पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ेंःजानिए पाकुड़ के नक्सली कुणाल मुर्मू एनकाउंटर का पूरा सच, जिसपर अब…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: