ELECTION SPECIALLead NewsNational

क्या योगी सरकार से नाराज हैं लोग और बदलना चाहते हैं?  जानें सर्वे में क्या हुआ खुलासा

Lucknow :  उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव सर पर हैं. वर्तमान सरकार जीत का दावा कर रही है, लेकिन बीते पांच वर्षों में सीएम योगी की अगुवाई वाली यूपी सरकार के कामकाज से जनता कितनी खुश है और कितनी नाराज़ इसका पता तो 10 मार्च को चुनावी नतीजों से चलेगा. हालांकि सरकार बड़ी जीत का दावा ठोक रही है, जिसे समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस नकार रहे हैं. सभी विपक्षी पार्टियां अपनी सरकार आने का दावा कर रहे हैं.

सियासी दावों के बीच एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनावी सर्वे किया है. ज़मीन पर उतरकर सर्वे के ज़रिए लोगों से उनकी राय जानी गई है. यूपी की जनका का मूड जानने के लिए लोगों से सवाल किया गया कि क्या योगी सरकार से नाराज हैं और बदलना चाहते हैं? इस सवाल पर सबसे ज्यादा 47 फीसदी लोगों ने कहा हां, सरकार से नाराज़ हैं और इसे बदलना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें : 7वीं JPSC मामले में हाइकोर्ट ने JPSC से पूछा- कैटेगरीवाइज कितनी सीटें हैं

C VOTER का सर्वे

20 नवंबर – 18 दिसंबर- 22 जनवरी
नाराज, बदलना है- 46% 47% 47%
नाराज, नहीं बदलना है- 29% 27% 27%
न नाराज, न बदलना है- 25% 26% 26%

यूपी चुनाव का काउंटडाउन जारी है और हर दिन के साथ जोर शोर से प्रचार का दौर भी जारी है.. सीएम योगी गोरखपुर से तो अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से मैदान में हैं. रैलियों और रोड शो पर तो इस पूरे महीने तक रोक है, लेकिन डोर टू डोर कैंपेन और सोशल मीडिया पर प्रचार जारी है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार जनता किसे अपना आशीर्वाद देती है.

इसे भी पढ़ें : RANCHI NEWS : अब गुजरात की मेसर्स दिनेश अग्रवाल एंड संस बनायेगी कांटाटोली फ्लाईओवर

Advt

Related Articles

Back to top button