JharkhandRanchi

DGP एमवी राव की अपील- हर संभव सावधानी के साथ मनाएं बकरीद

विज्ञापन

Ranchi: इस्लाम धर्मावलंबियों का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार बकरीद एक अगस्त को मनाया जाएगा. इसको लेकर राज्य डीजीपी एमवी राव ने लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोगों से हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें- देश में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 24 घंटे में 55 हजार से ज्यादा नये केस, 16 लाख के पार आंकड़ा

advt

क्या कहना है डीजीपी का

डीजीपी एमवी राव ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय का पावन पर्व बकरीद 1 अगस्त को मनाया जाना है. यह त्यौहार मानवीय मूल्यों की रक्षा के लिए सर्वोच्च त्याग एवं बलिदान की प्रेरणा देता है. साथ ही यह पर्व हमें अमन और खुशहाली का भी पैगाम देता है. इस बार हालात कुछ अलग है. कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर हम सभी को शारीरिक दूरियां बनाए रखते हुए हर संभव एहतियाती कदम उठाते रहना आवश्यक है.

आप सभी का शुक्रगुजार हूं की लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए आप सभी ने ईद की नमाज अपने अपने घरों में अदा किए मुझे. उम्मीद है कि बकरीद की नमाज भी आप सभी इसी जज्बे के साथ अदा करेंगे. कुर्बानी के दौरान अनावश्यक भीड़ भाड़ से बचते हुए साफ सफाई के साथ हर संभव सावधानी बरतेंगे.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती

एक अगस्त को मनाया जाएगा बकरीद

बकरीद मुसलमानों के प्रमुख त्योहारों में से एक माना जाता है. जो ईद के करीब 2 महीने बाद आता है. बकरीद को ईद-उल-अजहा के नाम से भी जाना जाता है. इस साल ये त्योहार ज्यादातर देशों में 31 जुलाई को मनाया जा रहा है. जबकि भारत में बकरीद 1 अगस्त को मानाया जाएगा. दरअसल, ईद की तारीख चांद का दीदार करने के बाद तय होती है.

इसे भी पढ़ें- सुशांत सुसाइड केसः रिया का आरोप, जांच को प्रभावित करने की कोशिश में एक्टर के रिश्तेदार

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close