Fashion/Film/T.VLead NewsNational

PM के बाद अब उपराष्ट्रपति ने भी की ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सराहना, विपक्ष पर जमकर बोला हमला, देखें VIDEO

New Delhi : विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स’ पर बढ़ती बहस के बीच उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फिल्म के राजनीतिकरण पर सवाल उठाए हैं क्योंकि उनका दावा है कि द कश्मीर फाइल्स में तथ्यों को कहा गया है. एक सम्मेलन में बोलते हुए नायडू ने विपक्षी राजनीतिक दलों पर तंज कसते हुए कहा कि वे फिल्म को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है.

इसे भी पढ़ें:सिंदरी में विद्यापति परिषद पर फिर अवैध रूप से काबिज हो गये एक गुट के लोग, चुनाव के बगैर कमेटी गठन की घोषणा

ये कहा नायडू ने

बकौल उपराष्ट्रपति, “जनता ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स के दस्तावेजीकरण को सकारात्मक तरीके से लिया है. लोगों में जबरदस्त उत्साह है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. दुर्भाग्य से, हमारे देश में लोगों में हर चीज का राजनीतिकरण करने की प्रवृत्ति है और सब कुछ विवादास्पद बनाने की कोशिश करते हैं.

क्या फिल्म का कोई राजनीतिक कोण है? इस संदर्भ का जिक्र करते हुए उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि फिल्म में तथ्यों को दिखाया गया है. नायडू की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भाजपा लगातार फिल्म और कश्मीरी पंडितों के जम्मू-कश्मीर से पलायन का समर्थन कर रही है.

दूसरी ओर, कांग्रेस सहित विपक्षी दल और कई अन्य लोग यह कहते हुए फिल्म की आलोचना कर रहे हैं कि फिल्म में आंशिक सच्चाई दिखाई गई है क्योंकि यह फिल्म उस समय की भाजपा सरकार की वास्तविकता को दिखाने में विफल रही है.

इसे भी पढ़ें:Ranchi News : गया से आकर हिनू में एटीएम से छेड़छाड़ करने वाला गिरफ्तार

केजरीवाल ने भाजपा पर फिल्म के जरिए राजनीति करने का आरोप लगाया था

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर फिल्म के जरिए राजनीति करने का आरोप लगाया था. केजरीवाल ने भाजपा से सवाल किया था कि 8 साल से केंद्र में उनकी सरकार हैं, अब तक कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया? केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार का राजनीतिकरण किया है.

गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स की पीएम मोदी से लेकर यूपी सीएम समेत कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने तारीफ की है. द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने उपराष्ट्रपति के फिल्म को लेकर की तारीफ का वीडियो साझा करते हुए उनके प्रति आभार जताया है.

इसे भी पढ़ें :स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सेवा अभियान चलाएगी BJP

Related Articles

Back to top button