Education & CareerRanchi

खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति के लिए फिर से जारी हुआ विज्ञापन, 20 नवंबर तक मांगे गये हैं आवेदन

सीएम हेमंत सोरेन ने खिलाड़ियों को नौकरी देने का दिया है भरोसा

Ranchi: राज्य में खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति होनी है. इसके लिए कला, संस्कृति एवं खेलकूद विभाग ने फिर से आवेदन मंगाये हैं. वैसे प्लेयर्स जिन्होंने झारखंड के लिए नेशनल, इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में मेडल जीते हैं, वे 20 नवंबर तक अपना आवेदन भेज सकते हैं. खिलाड़ियों की नियुक्ति अलग-अलग विभागों में ख, ग एवं घ श्रेणी के पदों पर की जानी है. आवेदन फॉर्मट और दूसरी जानकारियों के लिए वेबसाइट sports.jharkhand.gov.in की मदद ली जा सकती है.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Election: नीतीश कुमार का बड़ा दांव, कहा- आबादी के हिसाब से मिले लोगों को आरक्षण

दूसरी बार मौका

खेल विभाग ने पिछले साल भी सीधी नियुक्तियों के लिए खिलाड़ियों से आवेदन मंगाये थे. जारी विज्ञापन (विज्ञापन सं PR-220028, दिनांक-18-10-2019) के मुताबिक, खिलाड़ियों को 11 नवंबर, 2019 तक आवेदन करने को कहा गया था. लगभग 250 खिलाड़ियों ने इस आधार पर आवेदन किया था. इसमें से 34 खिलाड़ियों के आवेदनों को स्क्रूटनी के आधार पर फरवरी 2020 में फाइनल किया गया था. इनमें से एक खिलाड़ी बाद में जिला खेल पदाधिकारी बन गयी.

एक बार फिर से खेल विभाग ने खिलाड़ियों से आवेदन मंगाये हैं. विभाग के अनुसार, जो खिलाड़ी पिछले साल आवेदन नहीं कर सके थे, वे इस बार आवेदन कर सकते हैं. खेल निदेशालय के मोरहाबादी स्थित पते पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट से आवेदन भेजना है. पता है- निदेशक, खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय, गेट नं-29, बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी, रांची-834008.

इसे भी पढ़ेंः  डरना जरूरी है…कोरोना वायरस को छोड़िए…  दुनिया में मौजूद हैं 850,000 अज्ञात खतरनाक वायरस : रिपोर्ट

एक महीने में नौकरी का भरोसा

गौरतलब है कि फरवरी में स्क्रूटनी के बाद से सीधी नियुक्ति में शार्ट लिस्टेड प्लेयर्स लगातार आवाज उठाते रहे हैं. नौकरी के अभाव में वे कई बार सार्वजनिक तौर पर अपना दर्द जाहिर करते रहे हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों 24 डीएसओ की नियुक्ति के समय कहा था कि अगले एक महीने में खिलाड़ियों की सीधी भर्ती पर काम होगा. अब खिलाड़ी इस आस में हैं कि नवंबर तक उनके मामले पर सरकार उन्हें नौकरी देगी. वैसे उन्हें आशंका भी है कि 20 नवंबर तक फिर से आवेदन मंगाये जाने की प्रक्रिया के चलते कहीं पूरा नवंबर और उसके बाद का कुछ महीना ना बीत जाये.

इसे भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर: बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद आतंकी संगठन TRF ने दी धमकी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: