BiharLead NewsTOP SLIDER

ये कैसा सुशासनः मधुबनी में जज के चेंबर में घुस कर थानेदार और दारोगा ने पिस्टल के बल पर की जज के साथ मारपीट

Madhubani : बिहार में कुछ भी हो सकता है. जिले के एक जज के चेंबर में घुस कर थानेदार और दारोगा ने पिस्टल की नोक पर जज के साथ मारपीट की है. हो-हंगामा सुन कर कोर्ट के वकील जज के चेंबर की ओर दौड़े तब जाकर उनकी जान बच पायी. गुस्साये वकीलों ने थानेदार और दारोगा को कोर्ट में ही बंधक बना लिया. वहीं जिले के एसपी सत्यप्रकाश ने कहा कि कानून की जानकारी न होने के कारण उन्होंने ऐसा कदम उठाया है. उन्हें ट्रेनिंग के लिए भेजने का आदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:रांची पहुंची इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें, खेलप्रेमियों को उम्मीद- रांची में सीरीज जीतेगी टीम इंडिया

ये है मामला

मधुबनी जिले के झंझारपुर कोर्ट परिसर में गुरुवार दोपहर एडीजे प्रथम अविनाश कुमार के चेंबर में शोर शराबा होते वकीलों ने सुना. मारपीट औऱ गालीगलौज की आवाज सुन कर वकील जज साहब के चेंबर की ओर दौड़े. उन्होंने देखा कि दो वर्दीधारी हाथों में पिस्टल लिये भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं औऱ मारपीट कर रहे हैं.

वकीलों ने बताया कि उनके चेंबर में जाने के बाद भी दोनों पुलिसवाले गाली-गलौज औऱ मारपीट कर रहे थे. इस दौरान जज साहब कांप रहे थे.

इसे भी पढ़ें:हेमा मालिनी और प्रसून जोशी IFFI में ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से होंगे सम्मानित

बीच-बचाव करने आये जज के कर्मचारी चंदन कुमार के साथ भी दोनों पुलिसकर्मियों ने जम कर मारपीट की. जिले के घोघरडीहा थाने के थानेदार गोपाल कृष्ण और एक एएसआइ अभिमन्यु कुमार ने ऐसा किया है.

जज अविनाश कुमार के बयान पर दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही थी. मामले पर कोई पुलिस पदाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं था.

झंझारपुर कोर्ट के वकीलों ने बताया कि एडीजे प्रथम अविनाश कुमार लोक अदालत के भी अध्यक्ष हैं. लोक अदालत में घोघरडीहा थाना क्षेत्र की एक महिला ने आवेदन दिया था.

इसमें थानेदार गोपाल कृष्ण और एएसआइ अभिमन्यु कुमार को कोर्ट में तलब किया गया था. दोनों समय पर नहीं पहुंचे तो एडीजी ने उन्हें जम कर फटकार लगायी थी. इसके बाद ये घटना हुई है.

इसे भी पढ़ें:7वीं-10वीं जेपीएससी के पीटी परीक्षा में पूछे गये चार प्रश्नों के गलत जवाब को लेकर हाइकोर्ट में रिट दायर

Related Articles

Back to top button