JharkhandRanchi

अबकी बार नौ महीने ही होगा चैंबर का कार्यकाल

विज्ञापन
  • 2021 में सितंबर में कराया जायेगा झारखंड चैंबर का चुनाव
  • इस बार 20 दिसंबर को होना है चुनाव
  • कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय के आदेश के बाद अब हो रही चुनाव की तैयारी

Ranchi : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है. चुनाव 20 दिसंबर को होना है. वहीं, एजीएम 19 दिसंबर को होगी. महासचिव धीरज तनेजा ने बताया कि आनेवाली कार्यकारिणी का कार्यकाल नौ महीने का होगा. अगले साल सितंबर में चुनाव किया जायेगा. कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय की ओर से निर्देश है कि मार्च में क्लोजिंग के बाद सितंबर तक एजीएम और चुनाव कर लेना है. ऐसे में एजीएम 20 सितंबर तक होना संभव है, जिसके बाद चुनाव होगा.

धीरज तनेजा ने बताया कि मंत्रालय की ओर से पहले ही सब कुछ स्पष्ट कर दिया गया है. चुनाव के लिए चैंबर की ओर से कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय को पत्र लिखा गया था. ऐसे में जो भी निर्देश मिले हैं, उन्हें ध्यान में रखते हुए चुनाव होगा. बता दें कि मंगलवार को चैंबर कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. इसमें चुनाव की तारीख की घोषणा की गयी. इसके पहले तक चैंबर के कार्यकाल को लेकर संशय था.

इसे भी पढ़ें- वृद्ध माता को मिली छत, व्हीलचेयर-कपड़े-कंबल लेकर पहुंची टीम, न्यूजविंग की खबर पर सीएम का एक्शन

मंत्रालय ने दिया था 31 दिसंबर तक चुनाव कराने का आदेश

धीरज तनेजा ने बताया कि कोरोना महामारी और इससे बचाव को लेकर इस साल चुनाव नहीं हुआ है. सितंबर में कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय ने कंपनियों को चुनाव नहीं करने का आदेश दिया था. मंत्रालय ने कार्यकारिणी को एक्सटेंशन देते हुए 31 दिसंबर के पहले तक चुनाव कराने का आदेश दिया था, जिसके बाद चैंबर ने कार्यकारिणी को दिसंबर तक का एक्सटेंशन दिया.

उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी ने लॉकडाउन के मद्देनजर निर्देश दिया था कि ऐसी संस्थाएं, जिनकी सिर्फ एजीएम होती है, वे ऑनलाइन एजीएम करा सकती हैं. झारखंड चैंबर का चुनाव एजीएम का हिस्सा है. इसलिए चैंबर एजीएम और चुनाव एक साथ करायेगा. पिछले साल चैंबर कार्यकारिणी चुनाव 15 सितंबर को हुआ था. कुल 27 सदस्य हैं, जिनमें छह सदस्य क्षेत्रीय प्रतिनिधि और 21 रांची के प्रतिनिधि हैं. चैंबर में लगभग 3700 सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें- जरूरी सूचना : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल कल… देश भर के बैंक कर्मचारी होंगे शामिल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: