न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

काम से निकाला तो दी बच्‍चे की किडनैपिंग की धमकी और मांगी 1 करोड़ की रंगदारी

143

Ranchi: रांची के एक व्यवसायी से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अजय लकड़ा पर व्‍यवसायी कैलाश चुरूवाला से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है. उसे कोतवाली थाना की पुलिस ने एक टीम गठित कर छापेमारी करते हुए बरियातू से गिरफ्तार किया है. 8 अक्टूबर को कोतवाली थाना में इस मामले की शिकायत दर्ज करायी गयी थी. बताया जा रहा है कि आरोपी अजय पहले चुरूवाला के यहां काम करता था और उसे किसी वजह से निकाल दिया गया था.

इसे भी पढ़ें – बढ़ सकती है सीएम रघुवर दास की मुश्किलें, हाईकोर्ट ने मैनहर्ट मामले में कहा – निगरानी आयुक्त वाजिब समय में आईजी विजिलेंस की चिट्ठी पर फैसला लें 

रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की दी थी धमकी

hosp1

आरोपी युवक अजय लकड़ा ने 8 अक्टूबर को व्यवसायी कैलाश चुरूवाला से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी. आरोपी युवक ने फोन पर कहा गया था कि अगर रंगदारी नहीं दोगे तो और पुलिस को इसकी जानकारी दोगे तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना.

धमकी  के बाद बच्‍चे को स्‍कूल भेजना कर दिया था बंद

एक करोड़ रूपए की रंगदारी मांगे जाने के बाद और रंगदारी नहीं देने के बाद बच्चे की हत्या करने की धमकी की बात सुनकर व्यवसायी का परिवार दहशत में था. डर से उन्‍होंने अपने बच्चों को स्कूल भेजना भी बंद कर दिया था.

इसे भी पढ़ें – कोलियरी में लेवी का काला खेल : चार साल में एक SIT तक गठित नहीं कर सकी सरकार, अनुशंसा-अनुशंसा खेलते रहे अधिकारी 

10 अक्टूबर को 10 लाख लेकर बुलाया था

आरोपी युवक अजय लकड़ा ने व्यवसायी कैलाश चुरूवाला को 10 अक्टूबर को रंगदारी की पहली किस्‍त 10 लाख रुपये लेकर बुलाया था. उसने यह चेतावनी भी थी कि अगर पुलिस को इसकी सूचना दी तो अंजाम बहुत बुरा होगा. तुम्हारे बेटे को मार देंगे.

क्या कहते हैं व्यवसायी

इस मामले में व्यवसायी कैलाश चुरुवाला ने कहा कि रंगदारी मांगे जाने के बाद हम लोग पूरा परिवार दहशत में आ गए थे. हमने अपने बच्चों को घर में कैद करके रख लिया था. कहीं आने-जाने में भी डर लग रहा था, लेकिन अब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ले रहा हूं.

इसे भी पढ़ें – CM का विभाग : 441.22 करोड़ का घोटाला, अफसरों ने गटका अचार और पत्तों का भी पैसा

कैसे हुआ रंगदार गिरफ्तार

कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि रंगदारी मांगने का आरोपी युवक अजय लकड़ा को पुलिस की एक गठित गयी टीम ने गिरफ्तार किया है. उसे  तकनीकी अनुसंधान टीम की मदद से  बरियातू से गिरफ्तार कर लिया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: